Rajasthan: भिवाड़ी से ऑपरेट हो रहा था आतंकवाद का बड़ा खेल, अरावली की पहाड़ियों में दी जा रही थी ट्रेनिंग, 6 संदिग्ध गिरफ्तार!

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Bhiwadi
Bhiwadi
social share
google news

Bhiwadi Terrorist operated: दिल्ली स्पेशल सेल ने भिवाड़ी के चोपानगी क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं. छापेमारी के दौरान संदिग्धों ने स्पेशल टीम पर फायरिंग की, जिससे स्थिति और गंभीर हो गई. इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने कई घंटे तक चोपानगी के आसपास के जंगल क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया, जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया.

भिवाड़ी पुलिस इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, ये संदिग्ध एक अलग आतंकी संगठन बनाकर युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे थे. छापेमारी के दौरान कई संदिग्ध दस्तावेज और हथियार भी बरामद किए गए हैं. यह भी जानकारी मिली है कि भिवाड़ी से गिरफ्तार संदिग्ध लोग हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे और उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करने का प्रयास कर रहे थे.

घने जंगलों में चला सर्च ऑपरेशन

दिल्ली के सबसे नजदीक और एनसीआर का हिस्सा भिवाड़ी अब आतंकियों के गढ़ के रूप में उभर रहा है. स्पेशल सेल के अधिकारियों ने चौपानगी थाने के घने जंगलों में कई घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा भी पुलिस पर फायरिंग की गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भिवाड़ी पुलिस ने साधी चुप्पी

जयपुर रेंज के आईजी भी भिवाड़ी पहुंचे और उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली, लेकिन भिवाड़ी पुलिस की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. पुलिस सूत्रों की माने तो राजस्थान के भिवाड़ी में आतंकियों की ट्रेनिंग चल रही थी. भिवाड़ी से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे और इनके तार आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हुए हैं. झारखंड के रांची में भी स्पेशल टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.

6 संदिग्ध को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिवाड़ी में लंबे समय से आतंकी खेल चल रहा था, लेकिन स्थानीय पुलिस एजेंसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की कार्रवाई के बाद अब राजस्थान पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. ग्राउंड जीरो पर राजस्थान तक की टीम पहुंची और स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत की गई. हरियाणा-राजस्थान सीमा के सारेकला गांव के पास अरावली के पहाड़ों में 10 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया गया. ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी. दिल्ली पुलिस ने जिन जंगलों से छह संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, वह क्षेत्र अब भी संदेह के घेरे में है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT