चूरू में दो बच्चों के पिता को दिल दे बैठी पाकिस्तानी महिला, फिर दोनों ने ऐसे रचाई अनोखी शादी

Vijay Chauhan

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

सीमा हैदर (Seema Haider) के बाद एक और पाकिस्तानी महिला (Pakistani Women) प्यार के लिए सरहद पार करके भारत आई है. इस बार मामला राजस्थान के चूरू (Churu News) जिले का है. जहां पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली 25 वर्षीय मेहविश ने चूरू के गांव पिथिसर में दो बच्चों के पिता रहमान से निकाह कर लिया. अब वह टूरिस्ट वीजा पर 45 दिन के लिए अपने ससुराल पहुंची है. 

मेहविश (Mehvish From Pakisatan) ने प्यार के लिये अपने 2 बच्चों को भी छोड़ दिया. इधर रहमान भी शादीशुदा है, जिसके 2 बच्चे हैं. रहमान की पहली पत्नी फरीदा बच्चों के साथ अपने पीहर भादरा रह रही है. मेहविश को लेकर उसके ससुराल वाले बाघा बॉर्डर से रतननगर थाने पहुचे हैं. जहां पाकिस्तान कि इस दुल्हन से पूछताछ कर दस्तावेजों की जांच की गई.

 

 

2018 में हो गया था पहले पति से तलाक

मेहविश ने बताया कि वह पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली है. जब वह 2 साल की थी तो उसकी मां का देहांत हो गया और करीब 15 साल पहले उसके पिता जुल्फीकार का भी इंतकाल हो गया. 12 साल पहले वह अपनी बहन साहिमा के पास इस्लामाबाद आ गई थी, जहां उसने 2 महीने तक ब्यूटी पार्लर का काम सीखा. वह पिछले 10 साल से ब्यूटी पार्लर का काम कर रही है. साल 2006 में बादामी बाग के एक व्यक्ति से शादी हुई थी. उसके पहले पति से दो बेटे हैं जिनकी उम्र 12 साल और 7 साल है. शादी के बाद उसके पहले पति ने उसे छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली. मेहविश का पहले पति से तलाक 2018 में हो गया था. 

2020 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की रहमान से शादी

मेहविश ने बताया कि जब वह अकेले जिंदगी बिता रही थी उस वक्त उसकी इमो पर जान पहचान चूरू के गांव पिथिसर निवासी 30 वर्षीय रहमान से हुई. दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ने लगा. मेहविश ने अपने बहन और बहनोई से बातचीत कर रहमान को शादी के लिये प्रपोज कर दिया. प्रपोज करने के तीन दिन बाद साल 2022 में मेहविश ने रहमान से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शादी कर ली. साल 2023 में मेहविश उमरा गई जहां रहमान भी पहुंच गया और दोनों ने मक्का में निकाह कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दो बच्चों का पिता है रहमान, पत्नी से चल रहा विवाद

चूरू के रतन नगर थाना अंतर्गत गांव पिथिसर का रहने वाला रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का कार्य करता है. दो भाइयों में रहमान बड़ा है और उसका छोटा भाई सलीम गांव में ही रहता है जो खेती-बाड़ी और परचून की दुकान चलाता है. रहमान का पिता अली शेर पशुपालक और खेती-बाड़ी करता है. रहमान की शादी साल 2011 में भादरा के फरीद के साथ हुई थी. रहमान के दो बच्चे हैं. शादी के बाद रहमान की अपनी पत्नी से अनबन हो गई. फिलहाल फरीदा अपने पीहर भादरा में रह रही है.

परिवार को ऐसे चला दूसरी शादी का पता

रहमान ने साल 2023 में लाहौर की मेहविश से निकाह कर लिया था लेकिन इसके बाद रहमान और मेहविश ने अपने दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर डाली, तब परिवार के लोगों को पता लगा कि रहमान ने दूसरी शादी कर ली है. दोनों ने इंस्टा पर अपनी निकाह के बाद की रील भी बना रखी है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. 

ADVERTISEMENT

बाघा बॉर्डर पहुंचे ससुराल के लोग

मेहविश ने बताया कि वह इस्लामाबाद से 25 जुलाई की शाम 7:00 बजे अपने परिवार के साथ रवाना हुई थी. परिवार के लोग उसे बाघा बॉर्डर पर अकेला छोड़कर चले गए जहां पाकिस्तान सेना और भारतीय सेना ने उसके दस्तावेजों की जांच पड़ताल की. मेहविश 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है. सरहद पर खड़े ससुराल के लोग उसे निजी वाहन से लेकर रवाना हुए और फिर सरदारशहर में एक रात रुककर उसे गांव पिथिसर ले आये.

ADVERTISEMENT

रतननगर SHO ने की गहन इंक्वायरी

जब ससुराल के लोग मेहविश को रतननगर थाना लेकर आए, तब थाना अधिकारी जयप्रकाश ने मेहविश से गहनता से पूछताछ की और उसके पासपोर्ट, वीजा आदि दस्तावेजों की जांच की. जब पासपोर्ट में लगी फोटो देखकर थानाधिकारी ने कहा कि क्या यह फोटो तुम्हारी है तो मेहविश ने जवाब दिया कि पाकिस्तान की सरकार झूठ नहीं बोलती. यह फोटो मेरी है. तब उसने अपना मास्क उतार कर चेहरा दिखाया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT