NEET 2024 Rajasthan Topper Marksheet: गंगानगर के आदर्श ने नीट में 100% अंक लाकर किया कमाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट परीक्षा 2024 (NEET 2024 result) का रिजल्ट घोषित कर दिया है. एक तरफ इस रिजल्ट को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं वहीं टॉपर्स की मार्कशीट (all india neet toppers marksheet) के चर्चे भी खूब हैं. राजस्थान के गंगानगर के आदर्श मोयल ने भी 720 में से 720 अंक हासिल कर नीट में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल की है. आदर्श की मार्कशीट देख आप भी चौंक जाएंगे. 

ध्यान देने वाली बात है कि नीट 2024 का रिजल्ट 4 जून को आया था. इसमें छात्रों का आरोप है कि नीट एग्जाम में धांधली हुई है. सोशल मीडिया पर छात्रों ने अपना तर्क देते हुए कहा कि कुछ छात्रों को 720 में से 718 और 719 नंबर मिले हैं जो संभव नहीं है. चूंकि हर सवाल 4 नंबर का था और गलत उत्तर पर एक अंक की निगेटिव मार्किंग थी. अब कोई सभी सवाल सही करता है तो उसे 720 नंबर मिलेंगे. यदि कोई एक सवाल गलत करेगा तो उसके 5 नंबर कटेंगे. इस तरह तो 718 और 719 नंबर का तुक नहीं बनता है. यहां क्लिक करके जानिए एनटीए ने क्या जवाब दिया 

आदर्श ने फिजिक्स में 99.96 केमेस्ट्री में 99.86 और बायोलॉजी में 99.90 और टोटल 99.99 पर्सेंटाइल अंक हासिल कर देश में पहली रैंक प्राप्त की है. आदर्श श्रीगंगानगर जिले के मधुवन कोलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं. इन्होंने राजस्थान तक से बातचीत में नीट की पढ़ाई स्ट्रैटजी और सक्सेज मंत्रा शेयर किया. 

यहां देखिए आदर्श की मार्कशीट

पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया से बनाई दूरी

आदर्श ने बताया कि नीट पर अच्छे स्कोर के लिए निरन्तर पढ़ाई की और सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखी. उनकी मां भी इंजीनियर रही हैं. वहीं आदर्श के पिता ईट उद्दोग चलाते हैं. आगे इन्होंने बताया कि इस उपलब्धि का श्रेय आदर्श आपनी मम्मी-पापा के अलावा अपने भाई-बहन को देते हैं. उनके भाई घनश्याम आईआईटी रुड़की से पढ़े हैं और फिलहाल अहमदाबाद में टाटा प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं. वहीं बहन तेजस्वी आर्मी में डॉक्टर और कैप्टन के पद पर हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मेहन्द्र सिंह धोनी को मानते हैं आदर्श

आदर्श ने बताया कि वो श्रीगंगानगर की परफेक्ट कोचिंग से बाहरवीं के साथ नीट की पढ़ाई कर रहे थे और रोजाना औसतन 5-6 घंटे पढ़ाई करते थे. आदर्श ने आगे बताया कि वो देश के टॉप मेडिकल इंस्टीट्यूट AIIMS दिल्ली में जाने का सपना पूरा कर चुके हैं और आगे भी निरन्तर पढ़ाई जारी रखेगें. क्रिकेट और चेस खेलना आदर्श के पसंदीदा गेम हैं. वहीं आदर्श क्रिकेट प्लेयर मेहन्द्र सिंह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं.

इंटरव्यू - मुकेश कुमार (इंटर्न, राजस्थान तक के लिए)

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

NEET 2024 Topper Marksheet: उदयपुर की ईशा ने नीट में किया कमाल! मार्कशीट में नंबर देखकर हर कोई रह गया हैरान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT