Recharge Plan : 3 जुलाई से Jio और Airtel में से किसका रिचार्ज होगा ज्यादा महंगा? यहां जानें पूरी डिटेल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jio Airtel New Recharge Plan 2024: जियो और एयरटेल दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों (telecom companies) ने अपने रिचार्ज प्लान्स (JIO-Airtel Recharge expensive) की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. ये बढ़ी हुई कीमतें 3 जुलाई से लागू होगी. एक तरफ Airtel ने अपने प्लान्स को 600 रुपये तक महंगा कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ जियो ने अपने प्लान्स की कीमतों में 27 परसेंट तक की बढ़ोतरी की है. 

जियो और एयरटेल दोनों ही कंपनियों ने 5G सर्विस लॉन्च (5g service lauch) के बाद अपने प्लान्स की कीमतों में ये इजाफा किया है. इससे पहले भी टेलीकॉम कंपनियों ने कुछ प्लान्स की कीमतें बढ़ाई थी लेकिन इस बार सभी प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. इस बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि 3 जुलाई से जियो और एयरटेल में से किसके रिचार्ज ज्यादा महंगे होने वाले हैं.

Jio ने 27 परसेंट तक बढ़ाई कीमतें

जियो ने अपने प्लान्स की कीमतों में 27 परसेंट तक का इजाफा किया है. रिचार्ड कीमतों में बढ़ोतरी पर Reliance Jio Infocomm ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि Unlimited 5G सर्विस 2GB और उससे ऊपर वाले सभी प्लान्स में मिलेगी. नए प्लान्स की कीमत 3 जुलाई 2024 से लागू होगी. इन्हें सभी टचपॉइंट और चैनल्स से एक्सेस किया जा सकेगा.

Airtel के प्लान्स में 600 रुपये तक हुई बढ़ोतरी

Jio के साथ-साथ Airtel ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. एयरटेल का कहना है कि भारत में एक बेहतर टेलीकॉम बिजनेस चलाने के लिए कंपनी का ARPU (average revenue per user) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए. कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लान्स में 600 रुपये तक की बढ़ोतरी की है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT