Rajasthan: प्री-डीएलएड एग्जाम में नहीं बैठने दिया तो प्रिंसिपल की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई छात्रा

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के बाड़मेर (barmer news) में एग्जाम में नहीं बैठने दिया तो एक युवती ने एग्जाम सेंटर के बाहर काफी देर तक हंगामा किया. पहले तो युवती और उसके परिजन एग्जाम सेंटर (exam centre) पर सुपरवाइजर और सुरक्षा कर्मियों से उलझ गए. बाद में जब युवती ने कॉलेज प्रिंसिपल की गाड़ी देखी तो वह दौड़कर उसके आगे खड़ी हो गई. पूरा मामला बाड़मेर शहर के एमबीसी गर्ल्स कॉलेज का है.

दरअसल, रविवार को प्रदेशभर में प्री-डीएलएड परीक्षा (Pre D.El.Ed exam) आयोजित हुई थी. 12 :30 बजे शुरू होने वाले इस एग्जाम के लिए परीक्षा सेंटरों पर अभ्यर्थियों को 12 बजे तक प्रवेश दिया गया. देरी से पहुंचे कई छात्र और छात्राएं इस परीक्षा से वंचित रह गए. कई स्थानों पर अभ्यर्थी चेकिंग करने वाले सुपरवाइजर और सुरक्षा कर्मियों से भी उलझ गए. 

प्रिंसिपल की गाड़ी के आगे खड़ी हो गई युवती

बाड़मेर शहर में एमबीसी गर्ल्स कॉलेज परीक्षा सेंटर पर एक युवती देरी से एग्जाम देने पहुंची थी. काफी देर तक एंट्री का प्रयास किया और जब एंट्री नहीं मिली तो युवती और उसके परिजन गेट पर मौजूद सुपरवाइजर और सुरक्षा कर्मियों से उलझ गए. यहां तक कि युवती कॉलेज के प्रिंसिपल मुकेश पचौरी की गाड़ी के आगे खड़ी गई. इसके बाद पुलिस ने जैसे तैसे युवती और उसके परिजनों को समझाकर मामला शांत करवाया.

युवती का आरोप है कि वह 12 बजे एग्जाम सेंटर पर पहुंच गई थी. लेकिन, जानबूझकर उसे एंट्री नहीं दी गई. जबकि दूसरी तरफ कॉलेज के प्रिंसिपल मुकेश पचौरी का कहना है कि सभी अभ्यर्थियों को एंट्री देने के बाद अनाउंस भी किया गया था और करीब 12 बजकर 1 या 2 मिनट पर एंट्री गेट बंद कर दिया गया था. इसके बाद हमें एंट्री की परमिशन नहीं है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT