Rajasthan weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, बीकानेर संभाग के लिए मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के कई हिस्सों में आज 1 जुलाई को बारिश हुई. राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई. सुबह 8:30 बजे से राजधानी के विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हुई जो अब तक जारी है. दौसा के बांदीकुई और अलवर के बानसूर में बरसात हुई. जबकि डूंगरपुर में सुबह 4 बजे से शुरु हुआ रिमझिम बारिश का दौर अब तक जारी है. वहीं, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और उत्तरी बीकानेर के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. मौसम (Weather Update) विभाग के मुताबिक 4 से 6 जुलाई तक बीकानेर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना और मानसून पहुंचने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है.

इधर, जयपुर, सीकर समेत कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट हैं. इन इलाकों में तेज हवा के साथ वर्षा की संभावना है. झुंझुनू, चूरू, दौसा जिलों में कहीं-कहीं पर तेज सतही हवा, मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है.

 

 

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम का हाल

वहीं, पिछले 24 घंटे में  राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों में  कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश घाटोल (बांसवाड़ा) में 76 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के रानीवाड़ा (जालौर) में 71 मिमी बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर (41.3 डिग्री) में दर्ज किया गया. इधर, पूर्वी राजस्थान में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. करौली में लगातार गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों के लिए रविवार 30 जून की दोपहर राहत लेकर आई. हालांकि इस क्षेत्र में आने वाले 2-3 दिन के दौरान भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने भी इसे लेकर चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT