Dholpur: घर में बेटी में पैदा हुई तो पिता ने किया दुल्हन की तरह स्वागत, गांव में शादी जैसा माहौल

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

dholpur
dholpur
social share
google news

Dholpur: धौलपुर जिले में बेटी के जन्म होने पर एक परिवार ने दुल्हन की तरह नन्हीं का स्वागत किया गया. धौलपुर जिले के मरैना गांव में यह मामला देखने को मिला. जहां बेटी के जन्म पर उसे दुल्हन की तरह सम्मान और खुशियों से नवाजा गया. सोहन पाल और रेखा के परिवार ने एक निजी अस्पताल में नन्हीं परी के जन्म को अद्वितीय खुशी के रूप में मनाया. बेटी के आगमन पर पूरा परिवार उल्लासित हो उठा और नन्ही परी का स्वागत बड़े धूमधाम से किया गया.

परिवार ने दुल्हन की तरह सजाई गई कार और बैंड बाजों की व्यवस्था की. जब नन्हीं परी और उसकी मां को अस्पताल से घर लाया गया, तो फूलों से सजी कार और बैंड बाजों की धुन ने गांव में एक उत्सव का माहौल बना दिया. पूरे घर को भी फूलों से सजाया गया और स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी गई.

पूरे गांव में खुशी का माहौल छाया

परिजनों ने बैंड बाजों की धुन पर नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर की. गृह प्रवेश के समय मां और नन्हीं परी पर पुष्प वर्षा की गई, और जैसा कि होता है दुल्हन का स्वागत, उसी तरह नन्हीं परी का स्वागत भी किया गया. बिटिया के जन्म की खुशी में गांव भर में मिठाई बांटी गई, जिससे पूरे गांव में खुशी का माहौल छा गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

परिवार ने दिया संदेश

इस अनोखे आयोजन ने उन लोगों को आईना दिखाने का काम किया जो बेटियों को बोझ समझते हैं और बेटों पर गर्व महसूस करते हैं. मरैना गांव के इस परिवार ने यह संदेश दिया कि बेटियां सौभाग्य से होती हैं और उनका स्वागत भी उतने ही सम्मान और प्रेम से होना चाहिए. इस घटना ने समाज को एक महत्वपूर्ण सबक सिखाया है और बेटियों के महत्व को उजागर किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT