Dholpur: मत जाओ-मत जाओ..लोग चिल्लाते रहे, जिद्दी बाइक चालक नदी के तेज बहाव में घुसा, फिर जो हुआ..

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

dholpur
dholpur
social share
google news

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर जिले में मानसून खूब मेहरबान नजर आ रहा है. जिसके कारण नदियां बह रही है. वहीं लोग इस मानसूनी बारिश में नदियां के बीच में आने वाले रास्तों पर भी आवाजाही से नहीं चूक रहे है. जिसके चलते कई जिलों से अनहोनी की घटना सामने आ रही है. बीते दिन भी एक ऐसा ही मामला सामने आया. जहां एक बाइक चालक ने तेज बहाव में बाइक उतार दी. पानी की स्पीड तेज होने के चलते बाइक फिसल गई और 3 युवक तेज पानी में बह गए. 

मामला, धौलपुर जिले के मनियां थाना क्षेत्र से होकर गुजरने वाली पार्वती नदी की राड़ौली रपट का है, जहां कुसेड़ा खुर्द गांव के तीन युवक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे. रपट पर करीब तीन फीट गहरे पानी की चादर बिछी हुई थी. बावजूद इसके, बाइक चला रहे युवक ने पानी के तेज बहाव को नजरअंदाज करते हुए, बाइक को स्पीड में निकालने की कोशिश की. कुछ ही दूरी पर जाकर बाइक फिसल गई और तीनों युवक तेज बहाव में बह गए.

बाइक चालक की गलती हादसे में बदली

मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय गोताखोरों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नदी में छलांग लगाई और दो युवकों को सुरक्षित बाहर निकाला. लेकिन दुर्भाग्य से, तीसरे युवक संतोषी जाटव, जो कि करीब पचास वर्ष के थे, गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. हादसे के समय वहां मौजूद ग्रामीणों ने बाइक सवारों को पानी से निकलने से मना भी किया था. लेकिन बाइक चालक ने उनकी चेतावनी को अनसुना कर दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप यह दुखद घटना घटी. पार्वती नदी की रपट पर इस बार प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग नहीं की गई है, जिसके चलते लोग जोखिम उठाकर पानी से गुजर रहे हैं. जिले में अब तक पानी में डूबने से एक दर्जन से अधिक मौतें हो चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT