Rajasthan Weather Update: मूसलाधार बारिश ऐसी कि टोंक में डूब गए बाजार! लेकिन बीसलपुर बांध में घट रहा जलस्तर

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राज्य में आगामी 5-7 दिन में मानसून सक्रिय रहने के साथ ही भारी बारिश की संभावना है. आज 27 जुलाई को कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के ऊपर स्थित है और मानसून ट्रफ लाइन सामान्य अवस्था में है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में आगामी 5-7 दिन अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने से कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. जिसका असर भी साफ तौर पर दिख रहा है. टोंक जिले के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर देखने को मिला. यहां पिछले तीन दिनों से रूक-रूककर तो कभी भारी बारिश जारी है. 

हालांकि बावजूद इसके टोंक, नागौर, दौसा, अजमेर, दूदू और ब्यावर जिले की लाइफलाइन माने जाने वाला बीसलपुर बांध अभी तक पानी को तरस रहा है. यहां अभी तक बांध की कुल क्षमता का 29 फीसदी पानी ही मौजूद है, ऐसे में यह पीएचईडी के लिये बड़ी चिंता का विषय भी बना हुआ है.

 

 

इधर, जिले के कई इलाकों में सड़कों पर पानी का सैलाब!

जबकी दूसरी ओर, हालात ऐसे है कि जिला मुख्यालय पर आज दोपहर बाद हुई आधा घंटे की बारिश ने पूरे शहर को तर-बतर कर दिया है. यहां शहर के कई निचले इलाकों में आज एक बार फिर से पानी घुस गया और पुरानी टोंक इलाके में तो सड़कें बरसाती नदी में तब्दील हो गईं. यहां सड़कों पर बहने वाला पानी पूरी तरह उफान पर नजर आया. जिसके चलते दुकानदारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज जिले के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया हुआ था. अगले कुछ दिन भी ऐसे हालात बने रहे के आसार है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT