Alwar: सिलीसेढ़ झील में घुसकर मगरमच्छ से दोस्ती करने चले थे स्टंटबाज? लेकिन उससे पहले ही हुआ ये सब

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar
Alwar
social share
google news

 Alwar: सोशल मीडिया पर स्टंट कर व्यूज पाने की होड़ में युवा अपनी जाम तक जोखिम में डाल रह हैं, ऐसा ही एक नजारा अलवर जिले में सामने आया. जहां सिलीसेढ़ जिले के किनारे युवाओं ने स्टंट का नया ठिकाना बना लिया लिया. दरअसल सिलीसेढ़ झील में मगरमच्छ की संख्या काफी हैं, ऐसे में कुछ युवा बाइक लेकर झील में स्टंट कर अपनी जान जोखिम में डालकर फेमस होने के लिए वीडियो बनाते हैं. जब पुलिस को स्टंट की वीडियो मिली तो बाइक सवारों पर एक्शन ले लिया. 

अलवर पुलिस ने सिलीसेढ़ झील में बाइक व कार दौड़ने वाले युवाओं को गिरफ्तार कर लिया. इतना ही नहीं सिलीसेढ़ झील की तरफ जाने वाले सभी अवैध रास्तों को बंद करवाया है. साथ ही पुलिस टीम ऐसे युवाओं पर अब 24 घंटे नजर रखेगी.

सिलीसेढ़ झील में 300 से ज्यादा मगरमच्छ

सिलीसेढ़ झील के किनारे युवाओं का स्टंट का नया अड्डा बन गया था. यहां युवाओं ने रील बनाई और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. सिलीसेढ़ झील में 300 से ज्यादा मगरमच्छ हैं. कई बार मगरमच्छ बकरी, मछुआरों व जानवरों पर भी हमला कर चुके हैं. रील बनाने के दौरान युवाओं द्वारा मगरमच्छों के वीडियो भी बनाए गए और मगरमच्छों को दिखाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और पुलिस ने एक के बाद एक सोशल मीडिया पर रील बनाने वाले ओर झील के आसपास स्टंट करने वाले करीब 20 युवाओं को कब तक गिरफ्तार किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने जप्त की बाइक

पुलिस ने युवाओं की कार व बाइक को जप्त किया है. साथ ही सिलीसेढ़ झील के पीछे की तरफ बने अवैध रास्तों को भी बंद करवाया गया है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि सिलीसेढ़ झील व नटनी काबारा के आसपास क्षेत्र में पर्यटन स्थलों पर रील बनाने वाले युवाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. रील बनाने वाले युवा वन्यजीवों को खतरा पहुंचते हैं. साथ ही पर्यटन स्थलों पर आने वाले टूरिस्ट को भी परेशान करते हैं. 

13 युवाओं को किया गिरफ्तार

अलवर पुलिस द्वारा अगले दिन कार्रवाई करते हुए 13 युवाओं को गिरफ्तार किया है. उनके भी वाहन जप्त किए गए हैं. एसपी ने बताया कि युवाओं को समझाया जा रहा है कि वो अपनी जान से खिलवाड़ ना करें. साथ ही पर्यटन स्थलों पर पुलिस कर्मी की भी तैनाती की गई है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT