CM गहलोत ऐसा क्यों बोल गए कि कई एमएलए खुद ही कह रहे- मैं नहीं जीत रहा

विशाल शर्मा

• 12:24 PM • 15 Jun 2023

Rajasthan CM Ashok Gehlot: राजस्थान में सरकार रिपीट करने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विधानसभा चुनाव से पहले चौंकाने वाला बयान सामने आया है. उन्होंने माना है कि उनकी पार्टी के कई मौजूदा विधायक चुनाव हार रहे हैं. सीएम ने कहा कि एमएलए खुद ही कहते हैं कि मैं नहीं जीत पा […]

सीएम गहलोत ऐसा क्यों बोल गए कि कई एमएलए खुद ही कह रहे- मैं नहीं जीत रहा

सीएम गहलोत ऐसा क्यों बोल गए कि कई एमएलए खुद ही कह रहे- मैं नहीं जीत रहा

follow google news

Rajasthan CM Ashok Gehlot: राजस्थान में सरकार रिपीट करने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विधानसभा चुनाव से पहले चौंकाने वाला बयान सामने आया है. उन्होंने माना है कि उनकी पार्टी के कई मौजूदा विधायक चुनाव हार रहे हैं. सीएम ने कहा कि एमएलए खुद ही कहते हैं कि मैं नहीं जीत पा रहा हूं. इसलिए हम उनको पूछेंगे कि आप किसे मौका देना चाहते हो. क्योंकि चुनाव में जीतना है तो केवल जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट देना चाहिए तब हम जीत पाएंगे.

यह भी पढ़ें...

जयपुर के इंदिरा गांधी पंचायती राज भवन में गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यूथ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति पर भी बातचीत की.

दिल पर पत्थर रखकर राजनीति करना सीखें: सीएम
गहलोत ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में राहुल गांधी ने कहा था कि खाली योजनाओं से काम नहीं चलता है बल्कि विधानसभा क्षेत्र में विधायकों का कैसा व्यवहार है, क्षेत्र में जीतने की क्षमता है या नहीं, यह भी देखना चाहिए. क्योंकि 100 सीटों पर तो वैसे ही हम चुनाव हारे हुए हैं, वो खाली पड़ी है. इसलिए इस बार तैयारी भी करो. उन्होंने कहा कि यदि टिकट नहीं मिले और इच्छा पूरी नहीं हो तब हाईकमान का फैसला मानते हुए उस वक्त दिल पर पत्थर रखकर राजनीति में आगे बढ़ो तभी कामयाब होंगे.

गहलोत ने की 2 महीने पहले ही टिकट तय करने की पैरवी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार चुनाव से दो महीने पहले ही कांग्रेस के टिकट तय करवाने की पैरवी की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लंबी बैठकों का सिस्टम अब बंद होना चाहिए. दो महीने पहले टिकट फाइनल कर दें, जिसे टिकट मिलना है, उसे इशारा कर दें ताकि वो लोग काम में लग जाएं. इस बात को उन्होंने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी कहा है.

सीएम ने कहा कि चुनाव में जब टिकटों के लिए दिल्ली की सड़कों पर घूमना पड़ता है तो नेता भी थक जाते हैं. कार्यकर्ता भी थक जाते हैं. फिर टिकट मिलते हैं तो थका हुआ क्या काम करेगा. इसलिए जिन्हें टिकट मिलना है वह दो महीने पहले ही तय हो जाएं.

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पाठ के पोस्टर हटने पर गरमाई सियासत, सीपी जोशी ने CM गहलोत से कही ये बात

    follow google newsfollow whatsapp