RPSC: 905 पदों पर निकली RAS की भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा?

चंद्रशेखर शर्मा

• 03:04 PM • 28 Jun 2023

RPSC RAS Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं (RAS) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 भर्ती निकाली है. कुल 905 पदों के लिए निकली इस भर्ती के लिए एक जुलाई से 31 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है. कुल 905 पदों में से 424 पद राज्य सेवाओं के और 481 […]

RPSC: 905 पदों पर निकली RAS की भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा?

RPSC: 905 पदों पर निकली RAS की भर्ती, जानें कब होगी परीक्षा?

follow google news

RPSC RAS Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं (RAS) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 भर्ती निकाली है. कुल 905 पदों के लिए निकली इस भर्ती के लिए एक जुलाई से 31 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है. कुल 905 पदों में से 424 पद राज्य सेवाओं के और 481 पद अधीनस्थ सेवाओं के हैं.

यह भी पढ़ें...

संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन सितंबर व अक्टूबर 2023 में किया जाना संभावित है. परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद अभ्यर्थी की प्रोफाइल में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं किया जा सकेगा.

ये है आवेदन करने की प्रक्रिया
अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा. प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकंडरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आईडी में से किसी एक आईडी प्रूफ के विवरणों का डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है.

जो अभ्यर्थी पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है. वे सीधे एसएसओ पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता, सेवावार पदों की संख्या, वर्गवार वर्गीकरण एवं अन्य विस्तृत जानकारी सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: दादा वॉचमैन, पिता ऑटो चालक, गरीबी को हराकर अब बेटी बनेगी IITian

    follow google newsfollow whatsapp