सीएम और दो डिप्टी सीएम के बाद अब कैबिनेट में किसे मिलेगी जगह? सामने आ गई पूरी लिस्ट?

राजस्थान तक

16 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 16 2023 6:16 AM)

Rajasthan New Cabinet: राजस्थान के मुख्यमंत्री और दो डिप्टी सीएम ने शपथ ले ली है. अब कैबिनेट मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. 15 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह के बाद अब निगाहें विधायकों पर है. चर्चा इस बात की है कि अब किस विधायक को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी? जिस तरह से सीएम […]

Rajasthan New CM: नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा लोन लेकर करा रहे बेटे की पढ़ाई

Rajasthan New CM: नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा लोन लेकर करा रहे बेटे की पढ़ाई

follow google news

Rajasthan New Cabinet: राजस्थान के मुख्यमंत्री और दो डिप्टी सीएम ने शपथ ले ली है. अब कैबिनेट मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. 15 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह के बाद अब निगाहें विधायकों पर है. चर्चा इस बात की है कि अब किस विधायक को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी? जिस तरह से सीएम के लिए चौंकाने वाला नाम सामने आया है, उसके बाद मंत्रिमंडल के संभावित दावेदारों में भी हलचल बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें...

अब इस मंत्रिमंडल (Rajasthan New Cabinet) की एक लिस्ट वायरल हो रही है. जिसमें 30 मंत्रियों का जिक्र है. इनमें 19 कैबिनेट और 11 राज्यमंत्रियों का नाम है. अब यह लिस्ट सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

सीएम संभालेंगे डीपीआर और दीया कुमारी को गृह विभाग?

इस वायरल लिस्ट के मुताबिक सीएम भजनलाल शर्मा को कार्मिक विभाग और डीपीआर मिलेगा. वहीं, विद्याधरनगर विधायक और उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को गृह विभाग मिलेगा. साथ ही दूदू विधायक और उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा को सार्वजनिक निर्माण विभाग मिलने की बात है. हालांकि अभी तक कैबिनेट मंत्रियों की कोई ऑफिशियल लिस्ट सामने नहीं आई है. जाहिर तौर पर यह लिस्ट फेक है.

डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को मिलेगा चिकित्सा विभाग!

वहीं, सांसद से विधायक बने डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग बताया गया है. जबकि लिस्ट में मदन दिलावर को समाज कल्याण विभाग, जोगेश्वर गर्ग जालोर को शिक्षा, सिद्धि कुमारी को पर्यटन विभाग, महंत प्रतापपुरी को देवस्थान विभाग और गोपालन विभाग, पुष्पेंद्र सिंह राणावत बाली को ऊर्जा विभाग, अजय सिंह किलक को सहकारिता विभाग, झाबर सिंह खर्रा को कृषि एवं पशुपालन विभाग की बात कही गई है.

जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन मंत्री?

इसके अलावा लिस्ट में भैराराम सियोल, संजय शर्मा, प्रतापसिंह सिंघवी छबड़ा, बाबा बालकनाथ, हीरालाल नागर, शत्रुघ्न गौतम, जवाहर सिंह बेडम और फूलसिंह मीणा को कैबिनेट मंत्री बताया गया है. जबकि शैलेश सिंह, जितेंद्र गोठवाल, मंजू बाघमार, दीप्ति किरण माहेश्वरी, उदयलाल भड़ाना, नौक्षम चौधरी, सुमित गोदारा, ताराचंद जैन, हंसराज पटेल, जेठानंद व्यास और हेमंत मीणा को राज्यमंत्री मिलने की बात कही गई है.

    follow google newsfollow whatsapp