BSF जवान बेटे की मौत के बाद परिजनों ने शव लेने से क्यों कर दिया इनकार, जानें पूरा मामला

Vijay Chauhan

20 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 20 2023 9:18 AM)

Churu’s BSF Jawan Died: राजस्थान के चूरू जिले के बीएसएफ जवान सुरेश बेनीवाल का दो दिन पहले निधन हो गया था. वह बिहार के शिवगंज में तैनात थे. मंगलवार को बीएसएफ जवानों की टुकड़ी पार्थिव देह लेकर उनके पैतृक गांव पहुंची. इस पर परिजनों ने कहा कि वे जवान की पार्थिव देह तब तक नहीं […]

बिहार में तैनात राजस्थान के BSF जवान की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, जानें वजह

बिहार में तैनात राजस्थान के BSF जवान की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, जानें वजह

follow google news

Churu’s BSF Jawan Died: राजस्थान के चूरू जिले के बीएसएफ जवान सुरेश बेनीवाल का दो दिन पहले निधन हो गया था. वह बिहार के शिवगंज में तैनात थे. मंगलवार को बीएसएफ जवानों की टुकड़ी पार्थिव देह लेकर उनके पैतृक गांव पहुंची. इस पर परिजनों ने कहा कि वे जवान की पार्थिव देह तब तक नहीं लेंगे जब तक उनकी मौत की जांच नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें...

परिजनों का कहना है कि सुरेश कुमार बेनीवाल ड्यूटी पर थे लेकिन जो कागजात पार्थिव देह के साथ भेजे गए है उनमें सुरेश कुमार को 10 जून से अवकाश पर बताया गया है. उनका निधन उनके अधिकारी के घर पर हुआ है और अधिकारी ने उन्हें काम पर ड्यूटी से भेजा था. इसलिए उन्हें अवकाश पर बताया जाना गलत है. परिजनों को बीएसएफ के अधिकारी और पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने.

जवान सुरेश बेनीवाल के बेटे पंकज बेनीवाल ने बताया, “मेरे पिता से जब 17 तारीख को मेरी बात हुई तो उन्होंने बताया था कि मैं सीईओ के घर पर तैनात हूं. जबकि दूसरे दिन वहां से फोन आया कि वो नहीं रहे. उनको छुट्टी लेने का बताया गया है जबकि वह ऑन ड्यूटी थे. हम चाहते हैं कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो.”

परिजनों की मांग है कि सुरेश कुमार ड्यूटी पर थे. उनके सभी कागजात भी ड्यूटी पर ही बनाए जाए. परिजनों ने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी वे डेड बॉडी नहीं लेंगे. सूचना के बाद पूर्व सांसद राम सिंह कसवा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने उच्च अधिकारियों से बातचीत की.

परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल
चूरू के राजगढ़ इलाके में हमीरवास थाना इलाके के रबोडी गांव के रहने वाले मृतक बीएसएफ जवान सुरेश बेनीवाल के 1 बेटा और 2 बेटियां हैं. जैसे ही उनके निधन की सूचना मिली उसके बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सुरेश कुमार की पत्नी की भी तबीयत खराब हो गई. वहीं गांव में गमगीन माहौल है और सैकड़ों की संख्या में लोग जवान के घर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: बर्खास्त पुलिस ऑफिसर वर्दी में कर रहा था वसूली, पकड़ा गया तो पांव पकड़कर कहने लगा ये बात, Video Viral

    follow google newsfollow whatsapp