दिल्ली: मीटिंग में पायलट पर फैसला नहीं, कांग्रेस जल्द करेगी राजस्थान में उम्मीदवारों का ऐलान

राजस्थान तक

06 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 6 2023 10:25 AM)

Congress Meeting in Delhi: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई. नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति तय करने को लेकर विस्तार से चर्चा की. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया कि विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया […]

मीटिंग में सचिन पायलट पर नहीं हुआ कोई फैसला, काग्रेस पार्टी जल्दी करेगी राजस्थान में उम्मीदवारों का ऐलान

मीटिंग में सचिन पायलट पर नहीं हुआ कोई फैसला, काग्रेस पार्टी जल्दी करेगी राजस्थान में उम्मीदवारों का ऐलान

follow google news

Congress Meeting in Delhi: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई. नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति तय करने को लेकर विस्तार से चर्चा की. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया कि विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया जाएगा. बिना सीएम फेस के ही पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी. यह भी तय किया गया कि सितंबर तक राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सभी उम्मीदवारों का पार्टी ऐलान कर देगी. हालांकि इस बैठक में सचिन पायलट की भूमिका पर कोई फैसला नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें...

मीटिंग से पहले चर्चाएं थीं कि इस बैठक में कुछ बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं. संगठन में बदलाव और कैबिनेट मंत्रिमंडल फेरबदल के अलावा सचिन पायलट की भूमिका पर फैसला होने की संभावना था. हालांकि इस बात पर कोई निर्णय नहीं हो पाया कि विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट का क्या रोल रहेगा. 

सर्वे के आधार पर टिकट देने के संकेत
प्रदेश प्रभारी रंधावा ने बताया कि आज हमारी मीटिंग 4 घंटे चली. मीटिंग में शामिल सभी नेताओं ने एक ही बात कही कि सभी मिलकर बीजेपी को हराएंगे. विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम के लिए सर्वे चल रहे हैं. जो जीतने वाला उम्मीदवार होगा उसे ही टिकट दिया जाएगा. उनमें से कई नाम तय हो गए हैं. विधानसभा चुनावों से बहुत पहले ही कर्नाटक की तरह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा.

मीटिंग में वर्चुअली जुड़े थे सीएम गहलोत
कांग्रेस पार्टी की इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत वर्चुअली जुड़े थे. मीटिंग के दौरान कुछ समय के लिए मीडियाकर्मियों को वीडियो और फोटो के लिए अनुमति दी गई. राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि बैठक में गहलोतजी भी जुड़े हैं लैपटॉप में उन्हें भी दिखा दीजिए. इस बात पर बाकी नेताओं ने कहा कि बड़ी स्क्रीन लगी है उस पर भी देख सकते हैं.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आरपीएससी बोर्ड के गठन के लिए भी अच्छे मानदंड तय किए जाएंगे. पेपर लीक के आरोपियों पर कार्रवाई के लिए भी कठोर कानून लेकर आ रहे हैं.

ये नेता रहे बैठक में शामिल
इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, स्पीकर सीपी जोशी, भंवर जितेंद्र सिंह के अलावा राज्य के 9 मंत्रियों ने हिस्सा लिया. प्रताप सिंह खाचरियावास, रघु शर्मा, शकुंतला रावत, रमेश मीणा, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, ममता भूपेश, लालचंद कटारिया, रामलाल जाट, जाहिदा खान, अशोक चांदना, राजेंद्र यादव भी शामिल रहे.

यह भी पढ़ें: बैठक के दौरान राहुल गांधी ने गहलोत के लिए कही ऐसी बात कि सबके चेहरे पर आ गई मुस्कराहट!

    follow google newsfollow whatsapp