पाकिस्तान से जुड़े कन्हैयालाल हत्याकांड के तार! NIA की जांच में साजिश का खुलासा, जानें

Mahendra Bansrota

21 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 21 2023 12:07 PM)

Rajasthan news: बीतें 28 जून 2022 को कन्हैयालाल तेली की हत्या में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. एनआईए की जांच में सामने आया है कि रियाज और गौस को पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए भड़काया. एजेंसी की जांच में पता चला कि कन्हैया हत्याकांड मामले के दो दोषियों का […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan news: बीतें 28 जून 2022 को कन्हैयालाल तेली की हत्या में चौकाने वाला खुलासा हुआ है. एनआईए की जांच में सामने आया है कि रियाज और गौस को पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए भड़काया.

यह भी पढ़ें...

एजेंसी की जांच में पता चला कि कन्हैया हत्याकांड मामले के दो दोषियों का संबंध पाकिस्तान से हैं. इन्हीं दोनों ने रियाज और गौस मोहम्मद को भड़काया और ऐसी घटना को अंजाम देने के लिए उन्हें उकसाया. यहां तक कि गौस मोहम्मद कराची में एक पाकिस्तानी आरोपी से मुलाकात भी कर चुका. 

अब तक इस पूरे हत्याकांड मामले में नेशनल इंवेस्टिगेटिव एंजेसी (एनआईए) ने 11 आरोपियों को इस मामले में दोषी माना है. जिसमें से दो आरोपी सलमान और अबू इब्राहिम कराची के हैं. गौस मोहम्मद पहले एक बैंककर्मी था. जब कराची गया तो कई संगठनों के सदस्यों से भी मिला. जानकारी के मुताबिक ये संगठन पाकिस्तान में भी प्रतिबंधित है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर धमकी मिलने के बाद कन्हैयालाल की बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद रियाज और गौस ने उसका वीडियो भी बनाया. इस पूरी घटना को 28 जून 2022 को उदयपुर के मालदास स्ट्रीट स्थित उसकी टेलर की दुकान में अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ेंः OPS पर केंद्रीय वित्तमंत्री ने कही ये बात तो CM गहलोत बोले- हम कर्मचारियों पर एहसान नहीं कर रहे

    follow google newsfollow whatsapp