जैसलमेरः कलेक्टर टीना डाबी ने वर्षों से इंतजार कर रहे लोगों को दिया ऐसा तोहफा, चेहरे पर आ गई मुस्कान, जानें

विमल भाटिया

17 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 17 2023 3:11 PM)

Jaisalmer News: पाक से आए 6 हिन्दू नागरिकों को मंगलवार को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने भारतीय नागरिकता सर्टिफिकेट दिया. भारतीय नागरिकता पाने के बाद इन नागरिकों के चेहरे पर खुशी किसी तोहफे को पाने जैसी थी. क्योंकि नागरिकता का इंतजार कर रहे पाक विस्थापित लोग अब भारत के नागरिक हो चुके है. जिसके चलते […]

Rajasthantak
follow google news

Jaisalmer News: पाक से आए 6 हिन्दू नागरिकों को मंगलवार को जिला कलेक्टर टीना डाबी ने भारतीय नागरिकता सर्टिफिकेट दिया. भारतीय नागरिकता पाने के बाद इन नागरिकों के चेहरे पर खुशी किसी तोहफे को पाने जैसी थी. क्योंकि नागरिकता का इंतजार कर रहे पाक विस्थापित लोग अब भारत के नागरिक हो चुके है. जिसके चलते इन्हें सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा.

यह भी पढ़ें...

पाक विस्थापित लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र देने के लिए मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित डीआरडीए सभाकक्ष में एक दिवसीय शिविर आयोजित किया गया. जिसमें जिला कलेक्टर टीना डाबी ने 6 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र प्रदान किए.

इस दौरान दस्तावेजों की कार्यवाही कराने के लिए काफी संख्या में लोग उपस्थित हुए. शिविर में प्राप्त आवेदन पत्रों की आवश्यक जांच करने के बाद जाकर नियमानुसार आवेदन पत्रों का रजिस्ट्रेशन किया गया. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार ने नागरिकता सम्बन्धी किए जाने वाले ऑनलाइन कार्य के सम्बन्ध में निर्देशित किया.

यह भी पढ़ेंः जोधपुर को 32 साल बाद मिली रणजी की मेजबानी, लेकिन रवि बिश्नोई के फैन्स ने वैभव गहलोत को घेरा, जानें

    follow google newsfollow whatsapp