प्रदेश में बारिश का दौर जारी, अगले 2 दिन इन हिस्सों के लिए भारी बरसात का अलर्ट

राजस्थान तक

• 02:16 PM • 29 Jun 2023

Alert for Heavy Rain in Rajasthan: राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में काफी बरसात हुई. सबसे ज्यादा बरसात जोधपुर, टोंक, पाली, कोटा, बाड़मेर में दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग ने इन हिस्सों में अगले दो दिन के लिए भी संभावना जताई है. अनुमान के मुताबिक 30 जून और 1 जुलाई […]

Rajasthantak
follow google news

Alert for Heavy Rain in Rajasthan: राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में काफी बरसात हुई. सबसे ज्यादा बरसात जोधपुर, टोंक, पाली, कोटा, बाड़मेर में दर्ज की गई. वहीं, मौसम विभाग ने इन हिस्सों में अगले दो दिन के लिए भी संभावना जताई है. अनुमान के मुताबिक 30 जून और 1 जुलाई को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक वर्तमान में मध्यप्रदेश के उत्तरी भागों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके असर से अआगामी दो-तीन दिन पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में हल्के से मध्यम बारिश का अनुमान है. जबकि कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है.

इधर, अगले 24 घंटे के दौरान कोटा, बारां, अजमेर, बूंदी, अलवर और भीलवाड़ा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि टोंक, उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, बारां और बांसवाड़ा जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग जारी कर चुका है भारी बारिश-आकाशीय बिजली के लिए अलर्ट
गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 29 जून के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई थी. साथ ही विभाग ने इस दौरान एडवाइजरी भी जारी की थी. जिसके अनुसार भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने के चलते पेड़ की ओट में खड़े होने से बचने की सलाह दी गई थी. मौसम खराब होते ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद कर देने की भी गाइडलाइन जारी की गई थी.

    follow google newsfollow whatsapp