कांच की खिड़की तोड़कर मंदिर में घुसे 4 शातिर चोर, फिर उठा ले गए 150 किलो का दान पात्र

विशाल शर्मा

03 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 3 2023 2:58 PM)

Thieves Took Away Donation Box From The Temple: राजस्थान के जयपुर शहर में चोरी का हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां 4 शातिर चोरों ने एक जैन मंदिर में रखे दान पात्र से पैसे निकालने का प्रयास किया. जब वे पैसे निकालने में कामयाब नहीं हुए तो 150 किलो वजनी दान पात्र […]

कांच की खिड़की तोड़कर मंदिर में घुसे 4 शातिर चोर, फिर उठा ले गए 150 किलो वजनी दान पात्र, देखें

कांच की खिड़की तोड़कर मंदिर में घुसे 4 शातिर चोर, फिर उठा ले गए 150 किलो वजनी दान पात्र, देखें

follow google news

Thieves Took Away Donation Box From The Temple: राजस्थान के जयपुर शहर में चोरी का हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां 4 शातिर चोरों ने एक जैन मंदिर में रखे दान पात्र से पैसे निकालने का प्रयास किया. जब वे पैसे निकालने में कामयाब नहीं हुए तो 150 किलो वजनी दान पात्र को ही उठाकर ले गए. अभी तक इन शातिर चोरों की गिरफ्तारी नहीं होने से इलाके के लोग आक्रोशित हैं.

यह भी पढ़ें...

मामला जयपुर के प्रतापनगर के सेक्टर-17 में स्थित आदिनाथ जैन मंदिर का है जहां सोमवार तड़के करीब 4 बजे 4 चोरों ने मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि 4 चोर मंदिर परिसर में आते हैं और उसमें से एक साथी को वो कांच की खिड़की तोड़कर अंदर एंट्री करवाते हैं. इसके बाद अंदर वाला शातिर मुख्य द्वार खोलकर बाकी साथियों को भी अंदर घुसा लेता है. फिर उन्होंने मंदिर में रखे दान पात्र से राशि निकालने का नाकाम प्रयास किया. जब सफल नहीं हुए तो वे दान पात्र को ही उठाकर अपने साथ ले गए.

दान पात्र में थी 2 लाख रुपये की राशि
घटना का पता चलने पर मंदिर के अध्यक्ष राजेश अजमेरा सोमवार सुबह 6.30 बजे मंदिर पहुंचे. वहां दान पात्र को नहीं देख उनके होश उड़ गए. राजेश अजमेरा के मुताबिक, दान पात्र में करीब 2 लाख रुपए थे जिन्हें चोर दान पात्र सहित ले गए. इसके बाद आस पास छानबीन की तो मंदिर से कुछ ही दुरी पर दान पात्र बरामद तो मिल गया लेकिन उसमें धनराशि गायब थी.

मंदिर के अध्यक्ष ने पुलिस को सौंपा CCTV फुटेज
घटना के बाद मंदिर के अध्यक्ष राजेश अजमेरा ने प्रतापनगर पुलिस थाने पहुंचकर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई. उन्होंने पुलिस को चोरी की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवा दिया है. सीसीटीवी रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस चोरों की पहचान कर उनकी तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: जयपुरः कारोबारी ने नहीं दी फिरौती तो बदमाशों ने 3 घंटे किया टॉर्चर, फिर चला दी ताबड़तोड़ गोलियां

    follow google newsfollow whatsapp