सचिन पायलट का सारा से तलाक, एफिडेविट में पत्नी के आगे लिखा- Divorced

राजस्थान तक

31 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 31 2023 12:06 PM)

Sachin Pilot separated from Sara: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (sachin pilot) और उनकी पत्नी सारा पायलट (sara pilot) के बीच तलाक हो चुका है. ये बात पायलट ने चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में बताया है. पायलट ने 31 अक्टूबर को टोंक से नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने अपने परिवार, चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा […]

सचिन पायलट का सारा से तलाक, एफिडेविट में पत्नी के आगे लिखा- Divorced

सचिन पायलट का सारा से तलाक, एफिडेविट में पत्नी के आगे लिखा- Divorced

follow google news

Sachin Pilot separated from Sara: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (sachin pilot) और उनकी पत्नी सारा पायलट (sara pilot) के बीच तलाक हो चुका है. ये बात पायलट ने चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में बताया है. पायलट ने 31 अक्टूबर को टोंक से नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने अपने परिवार, चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया. इसी एफिडेविट में पत्नी के कॉमन में उन्होंने तलाकशुदा मेंशन किया है.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट में सचिन पायलट ने पत्नी के कॉलम में सारा पायलट लिखा था. पायलट और सारा की शादी जनवरी 2004 में हुई थी. सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्लाह की बेटी और उमर अब्दुल्लाह की बहन हैं.

चुनाव आयोग को दिया गया सचिन पायलट का एफिडेविट.

पहले भी उड़ती रही अलग होने की बात

सचिन और सारा के बीच अलग होने की चर्चाएं पहले भी होती रही हैं. हालांकि वर्ष 2018 में चुनाव आयोग में दिए एफिडेविट के बाद इस चर्चा पर लगभग विराम लग चुका था. अब साल 2023 में पायलट ने अपने एफिडेविट में पत्नी से अलग होने की बात मेंशन की है.

पायलट का लव अफेयर का किस्सा भी रहा चर्चा में

सचिन पायलट ने दिल्ली के एयरफोर्स बाल भारती स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने करीब 2 साल तक गुरुग्राम में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब भी की. उसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए अमरिका चले गए. सचिन ने यहां पेंसिल्वेनिया के ह्वार्टन स्कूल से एमबीए किया. यहीं इनकी मुलाकात सारा अब्दुल्ला से हुई.

प्यार और फिर परिवार से रार तक

सचिन और सारा के बीच अमेरिका में दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर बात शादी तक आई. सचिन और सारा ने हिम्मत जुटाकर घर पर अपनी शादी की बात रखी, लेकिन शादी के बीच में मजहब आ गया. सारा के परिवार वाले सचिन के साथ शादी को लेकर राजी नहीं थे. सारा के परिजन नहीं चाहते थे कि सचिन की शादी सारा के साथ हो. दूसरी तरफ सचिन सफल भी नहीं हुए थे. अभी इनकी सिर्फ पढ़ाई ही पूरी हुई थी. वह कामयाब नहीं हुए थे.

सारा ने परिवार के खिलाफ जाकर रचाई शादी

पायलट ने किसी की परवाह किए बिना 15 जनवरी 2004 को सारा से शादी कर ली. शादी में केवल पायलट का परिवार शामिल हुआ था. इसके बाद सचिन 26 साल की उम्र में पहली बार अजमेर से 2009 में सांसद चुने गए. कहा जाता है जब सचिन राजनीति में कामयाब हो गए तब अब्दुल्ला परिवार ने इस रिश्ते को अपना लिया था. सचिन और सारा के दो बेटे आरन और विहान हैं.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan: सचिन पायलट ने बताया- 25 सितंबर की घटना पर हाईकमान का क्या है मैसेज

    follow google newsfollow whatsapp