वोटिंग से ऐन मौके पहले डॉ. किरोड़ीलाल मीणा कर रहे मरीजों का इलाज, ये तस्वीर आई सामने

राजस्थान तक

• 01:51 PM • 24 Nov 2023

Rajasthan election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) में बीजेपी ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है. इनमें राज्यसभा सांसद ड़ॉ. किरोड़ी लाल मीणा का भी नाम शामिल हैं. सवाईमाधोपुर सीट पर कांग्रेस से दानिश अबरार उन्हें चुनौती दे रहे हैं. वहीं, बागी आशा मीणा ने भी टेंशन बढ़ा दी है. इन […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) में बीजेपी ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है. इनमें राज्यसभा सांसद ड़ॉ. किरोड़ी लाल मीणा का भी नाम शामिल हैं. सवाईमाधोपुर सीट पर कांग्रेस से दानिश अबरार उन्हें चुनौती दे रहे हैं. वहीं, बागी आशा मीणा ने भी टेंशन बढ़ा दी है. इन सबके बीच किरोड़ी लाल मीणा जमकर चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

वह चुनाव प्रचार के दौरान हॉस्पिटल में मरीजों का उपचार करते भी नजर आ रहे हैं. सवाई माधोपुर के गणगौरी हॉस्पिटल में उन्होंने मरीजों की सेवा करने की भी बात कही. जिसे लेकर खुद उन्होंने ट्वीट किया.

बता दें कि डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का जन्म दौसा के एक सामान्य किसान परिवार में हुआ था. वह राजनीति में आने से पहले पेशे से डॉक्टर थे. हालांकि कुछ ही समय में डॉक्टरी छोड़ वे राजनीति में आ गए. 1985 में भाग्य चमका और BJP के टिकट पर दौसा की महवा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. किरोड़ी ने 1989 में पहला लोकसभा चुनाव जीता. आदिवासी समुदाय से आने वाले किरोड़ी लाल मीणा 2003 से 2008 तक वसुंधरा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे. जिसके बाद दौसा समेत राजस्थान के मीणा बाहुल्य इलाकों में किरोड़ी लाल मीणा का प्रभाव माना जाने लगा.

    follow google newsfollow whatsapp