Rajasthan: CM योगी जैसा फायर ब्रांड बनना चाहती थीं साध्वी अनादि, BJP ने फेरा मंसूबे पर पानी?

राजस्थान तक

04 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 4 2023 10:04 AM)

BJP’s Anadi Saraswati joins Congress party: राजस्थान की सियासत में एक नाम और चेहरा काफी चर्चा में है. BJP के बैनर तले अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का सपना संजोने वाली साध्वी अनादि सरस्वती की. कहते हैं ये यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जैसी फायर ब्रांड लीडर बनना चाहती थीं. इन्होंन बीजेपी से […]

Rajasthan: CM योगी जैसा फायर ब्रांड बनना चाहती थी साध्वी, BJP ने फेरा मंसूबे पर पानी!

Rajasthan: CM योगी जैसा फायर ब्रांड बनना चाहती थी साध्वी, BJP ने फेरा मंसूबे पर पानी!

follow google news

BJP’s Anadi Saraswati joins Congress party: राजस्थान की सियासत में एक नाम और चेहरा काफी चर्चा में है. BJP के बैनर तले अजमेर उत्तर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का सपना संजोने वाली साध्वी अनादि सरस्वती की. कहते हैं ये यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जैसी फायर ब्रांड लीडर बनना चाहती थीं. इन्होंन बीजेपी से टिकट लेने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया पर निराशा ही हाथ लगी. इसके बाद इन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया. अब ये चर्चा जोरों पर है कि साध्वी अनादि को अजमेर उत्तर से टिकट मिल सकता है.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं साध्वी अनादि

साध्वी अनादि सरस्वती का असली नाम ममता कालाणी है. इनका दावा है कि ये शहीद हेमू कालाणी के पारिवार से हैं. ये मूल रूप से सिंधी हैं. इनका आश्रम अजमेर के लोगल रोड पर स्थित है और ये चिती संधान योग नामक संस्था चलाती हैं. ये अजमेर की रहने वाली हैं और समाजशास्त्र से एमए करते समय इनका झुकाव आध्यात्म की ओर बढ़ गया. इन्होंने साल 2008 में प्रेमानंद सरस्वती से महान निर्वाण अखाड़े की परंपरागत दीक्षा ली.

कांग्रेस से टिकट मिलने की चर्चा

बीजेपी ने तिजारा, हवा महल से संतो को उतारकर हिदुत्व का दांव खेला है. ऐसे में कांग्रेस भी अजमेर उत्तर से अनादि सरस्वती को टिकट दे सकती है. कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद अनादि ने कहा कि वे गहलोत की विचारधारा से प्रभावित थीं. उन्होंने कहा -“आज की वास्तविकता यह है कि मैंने सीएम अशोक गहलोत के प्रेम और सम्मान के बाद विधि-विधान से पार्टी ज्वॉइन की. जो मन की बात है, वही बता रही हूं. मैं तटस्थ बोल रही हूं. अब गहलोत सरकार अच्छा काम कर रही है.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan: BJP की तारीफ करने वाली साध्वी अनादि सरस्वती ने क्यों ज्वॉइन कर ली कांग्रेस? जानें

    follow google newsfollow whatsapp