क्या सचिन पायलट बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष? विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी!

राजस्थान तक

18 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 18 2023 6:35 AM)

Sachin Pilot News: राजस्थान कांग्रेस में जल्द ही नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ की घोषणा हो सकती है. सचिन पायलट का नाम भी इस रेस में है.

क्या सचिन पायलट बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष? विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

क्या सचिन पायलट बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष? विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

follow google news

Sachin Pilot News: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार हुई है. ऐसे में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में बदलाव की बारी है. कांग्रेस कभी भी नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी चीफ की घोषणा कर सकती है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भी अहम जिम्मेदारी मिल सकती है.

यह भी पढ़ें...

माना जा रहा है कि अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी का फोकस जाट, गुर्जर और मीणा वोटबैंक पर रहेगा. चर्चाएं हैं कि एक बार फिर कांग्रेस सचिन पायलट को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी दे सकती है. हालांकि अशोक गहलोत गुट कभी नहीं चाहेगा कि उन्हें यह जिम्मेदारी मिले. क्योंकि अगर पायलट प्रदेशाध्यक्ष बनते हैं तो पार्टी में पावर का केंद्र भी बदल जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में ये नेता हैं शामिल

नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में हरीश चौधरी, महेंद्र जीत सिंह मालवीय जैसे नेताओं का नाम बताया जा रहा है. संभावना यह भी जताई जा रही है कि गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाकर नेता प्रतिपक्ष बना दिया जाए.

सचिन पायलट इसलिए बन सकते हैं PCC चीफ

2013 में कांग्रेस की करारी हार के बाद जब सचिन पायलट को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी तो उन्होंने पार्टी को अगले विधानसभा चुनाव में 21 सीटों से 90 सीटों पर पहुंचा दिया था. इसलिए इस बार भी पार्टी सचिन पायलट पर दांव खेल सकती है. क्योंकि विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की हालत एक बार फिर कमजोर हो गई है. पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले ऐसे चेहरे की तलाश है जो कार्यकर्ताओं में जान फूंक सके. ऐसे में संगठन को मजबूत और युवा नेतृत्व देने के लिए पार्टी कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

राजस्थान में कैबिनेट गठन को लेकर पल-पल की अपडेट जानने के लिए यहां क्लिक कर पढ़ें

    follow google newsfollow whatsapp