टोंक में स्मृति ईरानी बोलीं- जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में नकारा राम का अस्तित्व, वो लगा रहे मंदिरों के चक्कर

मनोज तिवारी

• 01:24 AM • 17 Nov 2023

Rajasthan Election: स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भाषण की पहली लाइन में ही राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस का वह युवराज जिसको हमने अमेठी में पछाड़ा, जिसने भारत के टुकड़े होने का नारा दिया.

टोंक में स्मृति ईरानी बोलीं- जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में नकारा राम का अस्तित्व, वो लगा रहे मंदिरों के चक्करटोंक में स्मृति ईरानी बोलीं- जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में नकारा राम का अस्तित्व, वो लगा रहे मंदिरों के चक्कर

टोंक में स्मृति ईरानी बोलीं- जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में नकारा राम का अस्तित्व, वो लगा रहे मंदिरों के चक्करटोंक में स्मृति ईरानी बोलीं- जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में नकारा राम का अस्तित्व, वो लगा रहे मंदिरों के चक्कर

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव के अब सिर्फ 8 दिन शेष हैं, सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक वोटर को लुभाने में जुटे हैं. इसी बीच टोंक में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) पहुंची. जहां उन्होंने देवली में भाजपा प्रत्याशी विजय बैसला (Vijay Baisla) के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान स्मृति ने राजस्थान में बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाओं को लेकर मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक को कठघरे में खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़ें...

मंत्री स्मृति ईरानी ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ करने के साथ ही बीजेपी के चुनावी संकल्प पत्र में दी जा रही गारंटी को भी रोचक अंदाज में पेश किया. स्मृति ईरानी ने जनता से समर्थन मांगते हुए भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगे और राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया. पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा रखी गयी थी लेकिन अपरिहार्य कारणों के चलते शाह के यहां नहीं आने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी यहां आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने आयी थीं.

पहली लाइन से ही कांग्रेस पर वार

स्मृति ईरानी ने भाषण की पहली लाइन में ही राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कांग्रेस का वह युवराज जिसको हमने अमेठी में पछाड़ा, जिसने भारत के टुकड़े होने का नारा दिया. उसके कानों तक भारत माता के जयकारों की आवाज जानी चाहिए. स्मृति ईरानी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं भैया दूज के पर्व के दो दिन बाद आई हूं. आज यहां जो भाई मौजूद है उनसे पूछती हूं कि उस भाई को कैसा लगा होगा जिसकी मासूम बहन के टुकड़े-टुकडे भीलवाड़ा जिले में धधकती भट्टी में झौंक दिया गया था.

शांति धारीवाल पर साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने कहा कि आज वह कौनसा पिता है, जो यहां गारंटी दे सके कि उसकी बेटी शाम को घर सुरक्षित लौटेगी. स्मृति ईरानी ने कहा कि जिस प्रदेश में ऐसे हालात हों कि महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया जाता हो. शिक्षिका की दिन दहाड़े नृशंस हत्या कर दी जाती हो वहां जनता जानना चाहती है कि कोई अपने आप को कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता है. स्मृति ईरानी ने कहा कहा कि राजस्थान वीरों व वीरांगनाओं की भूमि है और कांग्रेस सरकार का एक मंत्री विधानसभा में बेशर्मी के साथ बोल देता है कि यह मर्दों का प्रदेश है. स्मृति ईरानी ने मंच से मुख्यमंत्री से सवालिया अंदाज में पूछा कि बतायें की वह नामर्द मंत्री कौन है.

राम मंदिर पर खूब बोली स्मृति

स्मृति ईरानी ने बेहद रोचक अंदाज में भाजपा के संकल्प पत्र में दी गई. मोदी की गारंटियों का बखान करते हुए कहा कि पीएम मोदी जो कहते हैं वे करते हैं. स्मृति ईरानी ने अपने संबोधन में गांधी परिवार पर भी जमकर निशाना साधा कि जिस सोनिया गांधी ने कोर्ट में भगवान राम का अस्तित्व नकारने के दस्तावेज़ दिये थे, आज उसके ही बेटे-बेटी मंदिरों के चक्कर लगा हैं.स्मृति ईरानी ने इपने संबोधन में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को भी जमकर भुनाया व कहा कि कांग्रेसी हमसे पूछते थे कि राममंदिर कब बनाओगे लेकिन अब वे चुप हैं क्योंकि हमने मंदिर भी बना दिया है. मंदिर के शुभारंभ की भी तारीख भी घोषित कर दी है.

    follow google newsfollow whatsapp