करौली में दलित छात्रा की हत्या पर फूटा सचिन पायलट का गुस्सा, प्रशासन से की ये अपील

राजस्थान तक

14 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 14 2023 12:32 PM)

Sachin Pilot On Dalit Girl Student Murder: राजस्थान के करौली में एक दलित कॉलेज छात्रा (Dalit College Student) का शव कुएं में मिलने से पूरे इलाके में बवाल मचा हुआ है. राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा समेत कई बीजेपी नेता छात्रा के परिजनों के साथ हिंडौन सिटी के राजकीय अस्पताल पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अब […]

Sachin Pilot on women's reservation: महिला आरक्षण पर बोले पायलट- लुकाछिपी का खेल और बिल में संसोशन क्यों?

Sachin Pilot on women's reservation: महिला आरक्षण पर बोले पायलट- लुकाछिपी का खेल और बिल में संसोशन क्यों?

follow google news

Sachin Pilot On Dalit Girl Student Murder: राजस्थान के करौली में एक दलित कॉलेज छात्रा (Dalit College Student) का शव कुएं में मिलने से पूरे इलाके में बवाल मचा हुआ है. राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा समेत कई बीजेपी नेता छात्रा के परिजनों के साथ हिंडौन सिटी के राजकीय अस्पताल पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अब इस घटना पर पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का भी गुस्सा फूट पड़ा है.

यह भी पढ़ें...

सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा, “हिंडौन क्षेत्र में दलित छात्रा की हुई बर्बरतापूर्ण हत्या का मामला हृदयविदारक है. इस बेहद संवेदनशील मामले की गहराई से प्रशासन को जांच करनी चाहिए और दोषियों पर कठोर से कठोर कार्यवाही कर न्याय दिलाना चाहिए.”

गैंगरेप के बाद एसिड डालकर हत्या का आरोप
बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा ने घटना के बारे में कहा, “रात के 3 बजे बदमाशों ने छात्रा को उठाया और जंगल में गैंगरेप किया. मां तक को पता नहीं लगा. गैंगरेप के बाद छात्रा पर एसिड डालने से उसका पूरा शरीर झुलस गया. इसके बाद उसे कुएं में डाल दिया जिससे उसकी मौत हो गई.”

पुलिस पर भी गंभीर आरोप
राज्यसभा सांसद ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जघन्य हत्या होने के बाद भी पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम नहीं बुलाई. बिना टीम के ही कुएं से शव बाहर निकलवा कर उप स्वास्थ्य केंद्र नादौती पहुंचाया. वहां पर महिला चिकित्सक नहीं होने पर शव को राजकीय अस्पताल हिंडौन सिटी लाया गया.

ये है परिजनों की मांग
डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा और मृतका के परिजनों का कहना है कि यह धरना तब तक जारी रहेगा जब तक युवती के ऊपर एसिड फेंकने वाले और उसके साथ गैंगरेप करने वाले गिरफ्तार नहीं हो जाते. साथ में पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक परिजन को सरकारी नौकरी भी दी जाए.

बीजेपी सांसद दीया कुमारी भी हुई प्रदर्शन में शामिल
किरोड़ीलाल मीणा के अलावा बीजेपी सांसद दीया कुमारी, सांसद रंजीता कोली, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा और पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव ने भी हिंडौन सिटी पहुंचकर पीड़ित परिवार के साथ धरना दिया. इस दौरान भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे.

बीजेपी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल DGP से करेगा मुलाकात
दलित परिवार के साथ हुई इस घटना का विरोध जताने और मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार शाम को पुलिस मुख्यालय पर पहुंचकर डीजीपी उमेश मिश्रा से मुलाकात करेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में राजसमंद सांसद दीया कुमारी, भरतपुर सांसद रंजीता कोली और राजस्थान महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा शामिल होंगी.

इनपुट: राजस्थान तक के लिए करौली से गोपाल लाल माली की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: जयपुरः SMS में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 18 मरीजों ने खो दी आंखों की रोशनी! हॉस्पिटल छुपा रहा सच?

    follow google newsfollow whatsapp