राजीव गांधी युवा मित्रों का अनिश्चितकालीन धरना, पायलट भी पहुंचे शहीद स्मारक

राजस्थान तक

19 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 19 2024 12:39 PM)

Sachin Pilot: राजीव गांधी युवा मित्र बहाली की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे हैं. अब उनसे मुलाकात करने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) जयपुर स्थित शहीद स्मारक पहुंचे. उन्होंने भजनलाल सरकार को इस मुद्दे पर जमकर घेरा और आरोप लगाया कि सरकार की यह कार्यवाही प्रतिशोध की भावना से […]

sachin pilot

sachin pilot

follow google news

Sachin Pilot: राजीव गांधी युवा मित्र बहाली की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे हैं. अब उनसे मुलाकात करने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) जयपुर स्थित शहीद स्मारक पहुंचे. उन्होंने भजनलाल सरकार को इस मुद्दे पर जमकर घेरा और आरोप लगाया कि सरकार की यह कार्यवाही प्रतिशोध की भावना से की जा रही है. पायलट ने कहा कि बीजेपी की केंद्र और राजस्थान सरकार नौजवानों को रोजगार देने की बात करती है. हाल ही में चुनाव के दौरान कहा गया था कि नौजवानों को अवसर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि मेरा आग्रह है जिन लोगों को पहले से ही सर्विस पर रखा गया है. इन लोगों को यदि हम बहाल नहीं कर सकते या कोई विकल्प नहीं दे सकते तो ऐसे में रोजगार खत्म करके नौकरियां कम करने का जो काम हो रहा है, उसका हम सब विरोध करते हैं.

योजनाओं के नाम बदले जाने पर भी पायलट ने कही ये बात

पायलट ने कहा “हम सरकार से भी चाहते है कि इतने जो हजारों नौजवानों को सरकार ने नौकरी पर रखा था. अगर आपको किसी नाम से परेशानी है या उसका नाम या टर्म और कंडीशन बदलना चाहते है. किसी प्रावधान में बदलाव करना चाहते है. उन सब के लिए चर्चा करें कोई दिक्कत नहीं है. जो लोगों को रोजगार मिला है और उनसे आप रोजगार छीन लें, मै इसको गलत कदम मानता हूं.”

उन्होंने सरकार के इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि इतने दिनों से यह सब लोग धरना दे रहे है. अनशन कर रहे गई लोगों की तबीयत भी खराब हो गई है, सरकार को आगे आकर इनसे चर्चा करनी चाहिए. मेरा आप से इतना ही निवेदन हैं कि आप यदि और नौकरी नहीं दे पा रहे हैं तो कम से कम जिन लोगों को हमने नौकरी दी थी, उनको आप द्वेषतापूर्ण कार्रवाई करके खत्म करोगे तो बड़ा गलत संदेश जाएगा. हम यहां सभी नौजवानों को समर्थन करने के लिए इनकी मांगों को समर्थन देने के लिए यहां आये हैं.

    follow google newsfollow whatsapp