Rajasthan: सीएम भजनलाल के गढ़ में BJP का क्यों मिली करारी हार? सामने आ रही ये बड़ी वजह

Suresh Foujdar

20 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 20 2024 2:17 PM)

Rajasthan: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इस चुनाव में बीजेपी का मिशन-25 फेल हो गया. वहीं कांग्रेस-गठबंधन 11 सीटें जीतने में कामयाब रहा. वहीं सीएम भजनलाल के गढ़ में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया.

CM Bhajanlal

CM Bhajanlal

follow google news

Rajasthan: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. इस चुनाव में बीजेपी का मिशन-25 फेल हो गया. वहीं कांग्रेस-गठबंधन 11 सीटें जीतने में कामयाब रहा. वहीं सीएम भजनलाल के गढ़ में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया. अब हार के कारण जानने की कोशिश की जा रही है. भाजपा को 11 लोकसभा सीटों पर हुए नुकसान के बाद बताया जा रहा है कि इनका ठीकरा अब अधिकारियों पर फूटेगा. क्योंकि भाजपा विधायकों और कार्यकर्ताओं ने फीडबैक दिया की ये अधिकारी कांग्रेस शासन के समय से ही जिलों में लगे हुए है और हमारी बात नहीं सुनते जिसका नुकसान हुआ है.
 
दूसरी तरफ सीएम के गृह जिले भरतपुर में जिला प्रमुख का उपचुनाव होना था. मगर राज्य निर्वाचन आयोग ने इसे स्थगित कर दिया है. कांग्रेस सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने लिखा है कि भाजपा को जिला प्रमुख उप चुनाव में करारी हार का भय सत्ता रहा है, इसलिए चुनाव पर रोक लगाई है, यह गलत है.

यह भी पढ़ें...

उपचुनाव की तैयारी में पार्टियां

आपको बता दें प्रदेश में पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसकी तैयारी पार्टियां कर रही हैं. भाजपा किसी भी कीमत पर इन सीटों को जीतना चाहती है. वहीं कांग्रेस अपने कब्जे में ही रखना चाहती है.  शहर में अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं, गरीब लोगों की अस्थाई दुकानों पर बुलडोजर चलाये जा रहे हैं मगर अवैध निर्माण से बने मॉल पर बुलडोजर नहीं चल रहा है.
 

    follow google newsfollow whatsapp