Rajasthan Politics: सदन में टीकाराम जूली बोले- जरूरत पड़ी तो अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे, नेता प्रतिपक्ष पर भड़के स्पीकर!

राजस्थान तक

19 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 19 2024 3:21 PM)

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में आज गहमागहमी रही. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप होते-होते स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष के बीच माहौल गरमा गया.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में आज गहमागहमी रही. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप होते-होते स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष के बीच माहौल गरमा गया. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने तो स्पीकर को यहां तक कह दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो अविश्वास प्रस्ताव भी ले आएंगे. जिसके बाद स्पीकर वासुदेव देवनानी बढ़क गए और उन्होंने कहा कि वह ऐसे आरोप सहन नहीं करेंगे. इस दौरान सदन में दोनों के बीच खूब नोकझोंक भी हुई.

यह भी पढ़ें...

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जहां तक अविश्वास प्रस्ताव की बात है, तो जरूरत पड़ी तो वो भी ले आएंगे. इस पर कई मंत्री और बीजेपी विधायकों ने आपत्ति जाहिर की. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे साथ भी विपक्ष में ऐसा भेदभाव होता था.

 

 

जूली ने स्पीकर पर लगाए गंभीर आरोप!

जूली ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा “स्पीकर का झुकाव सत्ता पक्ष की तरफ़ अधिक है. आपका हमें अधिक संरक्षण मिलना चाहिए. कल सदन में जिस तरह से मंत्री का वक्तव्य हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है.” उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष के मंत्रियों की ओर से ऐसा असंसदीय शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है. हम आसन का सम्मान करते हैं, लेकिन हम चाहते हैं आसन सभी पक्षों को समान भाव से देखें. विधानसभा अध्यक्ष ने जूली के आरोपों पर सख्त आपत्ति जाहिर की. देवनानी बोले कि मैं यह आरोप बर्दाश्त नहीं करूंगा.  

    follow google newsfollow whatsapp