सीएम के नाम के ऐलान के बाद फिर चौंका सकती है बीजेपी! दिग्गजों को लग सकता है बड़ा झटका

Himanshu Sharma

• 08:28 AM • 19 Dec 2023

Rajasthan New Cabinet list: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जिस तरह से मुख्यमंत्री के नाम ने सभी को चौंका दिया था. इस तरह से अब मंत्रिमंडल (Rajasthan New Cabinet list) के नाम भी लोगों को चौंका सकते हैं. प्रदेश नेताओं की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह सहित पार्टी आलाकमान से मुलाकात […]

सरकार बनते ही बढ़ीं CM भजनलाल की मुश्किलें, केंद्र के नए हिट एंड रन कानून पर हुआ बवाल

सरकार बनते ही बढ़ीं CM भजनलाल की मुश्किलें, केंद्र के नए हिट एंड रन कानून पर हुआ बवाल

follow google news

Rajasthan New Cabinet list: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जिस तरह से मुख्यमंत्री के नाम ने सभी को चौंका दिया था. इस तरह से अब मंत्रिमंडल (Rajasthan New Cabinet list) के नाम भी लोगों को चौंका सकते हैं. प्रदेश नेताओं की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह सहित पार्टी आलाकमान से मुलाकात हुई है. जिसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. मंत्रिमंडल में युवा चेहरे को मौका दिया जाएगा. कुछ नाम पर पार्टी नेताओं की सहमति भी बनी है. बता दें कि दिल्ली में पार्टी के नेताओं की एक अहम बैठक हुई.

यह भी पढ़ें...

इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रेमचंद बेरवा, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजय, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया के साथ राज्य के अन्य नेता भी मौजूद रहे.

युवा चेहरों पर बन गई सहमति!

इस दौरान मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को शामिल करने की सहमति बनी तो कुछ नाम भी फाइनल हुए. सूत्रों की मानें तो कैबिनेट में 15 से अधिक युवा विधायकों को जगह मिल सकती है. कुछ नाम पर सहमति बन चुकी है. इधर, राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक्शन में नजर आ रहे हैं. पेपर लीक माफिया को खत्म करने के लिए एसआईटी का गठन किया. इसकी कमान डीजीपी वीके सिंह को सौंप गई. साथ ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एडीजी क्राइम दिनेश एनएम को दी गई.

ब्यूरोक्रेसी में बड़े बदलाव की तैयारी

इधर, प्रशासनिक अमले में भी बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. जल्द ही तबादलों की सूची जारी होने की संभावना है. सीएम ने अधिकारियों को 100 दिवसीय कार्य योजना तैयार करने और 10 दिन के अंदर उसे पेश करने के निर्देश दिए हैं. महिला सुरक्षा भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश जैसे मुद्दों पर सरकार काम करेगी. करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी भी सरकार बना रही है. अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को बचाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को भी बक्शा नहीं जाएगा. अगले 100 दिन में प्रभावी कदम उठाए जाएंगे.

    follow google newsfollow whatsapp