Times Now- ETG exit poll results : इस एग्जिट पोल ने कांग्रेस को दे दी इतनी सीटें, BJP को झटका

राजस्थान तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 3 2024 12:56 PM)

Times Now- ETG exit poll results 2024 : इस एग्जिट पोल के नताजे ने राजस्थान मे बीजेपी को टेंशन में डाल दिया है. इसमें कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को कुल 7 सीटें मिलने का दावा किया है. वहीं बीजेपी को इतने सीटों का नुकसान बताया जा रहा है.

Rajasthantak
follow google news

देश में 543 लोकसभा सीटों समेत राजस्थान (Rajasthan lok sabha election 2024 exit poll) की 25 सीटों को लेकर अनेक सर्वे एजेंसियों के एक्जिट पोल के नतीजे घोषित हो गए हैं. इनमें राजस्थान में BJP को 16-20 सीटों को कांग्रेस को 5-7 सीटें मिलने की बात की जा रही है. इनमें टाइम्स नाऊ इटीजी (Times Now- ETG) के नतीजे भी जारी हुए हैं जो थोड़ा चौंकाने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें...

चुनाव परिणाम 4 जून को आएंगे पर एग्जिट पोल के नतीजों से आने वाले चुनावी रिजल्ट का एक अनुमान लगाया जा रहा है. Times Now- ETG ने राजस्थान में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को कुल 7 सीटें मिलने का दावा किया है. वहीं बीजेपी को 18 सीटों के आसपास मिलने की बात कही है. अन्य के खाते में एक भी सीट नहीं दे रहा है. 

बाड़मेर-जैसलमेर सीट भी कांग्रेस के खाते में?

Times Now- ETG एग्जिट पोल के नतीजों की मानें तो अन्य के खाते में एक भी सीट नहीं आ रही है. यानी बाड़मेर में त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के उम्मेदाराम बेनीवाल बाजी मारते हुए दिख रहे हैं. देखा जाए तो इन 7 सीटों में चूरू, बाड़मेर, जालौर, टोंक, नागौर, सीकर, दौसा को माना जा रहा है. 

फलोदी सट्‌टा बाजार के ये हैं आकड़े

फलोदी सट्‌टा बाजार भी कांग्रेस पार्टी को 5 सीटें दे रहा है. वहीं माना जा रहा है कि नागौर में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हनुममान बेनीवाल जीत सकते हैं. वहीं गंगानगर और टोंक की सीट को फंसा हुआ माना जा रहा है. यानी ये दो सीटें भी काग्रेस ले गई तो 7 सीटें इनके खाते में आ सकती हैं. यहां क्लिक करके जानें फलोदी सट्‌टा बाजार के ताजा आंकड़े

    follow google newsfollow whatsapp