पूर्वी राजस्थान के 2 दिग्गजों में ठनी! SC-ST आरक्षण पर किरोड़ीलाल-मुरारीलाल मीणा ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

Sandeep Mina

30 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 30 2024 3:44 PM)

Eastern Rajasthan: दौसा जिले के दो बड़े नेता, किरोड़ी मीणा और मुरारी लाल मीणा एसटी-एससी आरक्षण के मसले पर आमने-सामने आ गए हैं. दोनों ही नेता बिना नाम लिए एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं.

Dausa

Dausa

follow google news

Dausa: दौसा जिले के दो बड़े नेता, किरोड़ी मीणा और मुरारी लाल मीणा एसटी-एससी आरक्षण के मसले पर आमने-सामने आ गए हैं. दोनों ही नेता बिना नाम लिए एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं. मुरारी लाल मीणा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने चुपके से संसद का पावर राज्य सरकार को सौंप दिया है, जिसके कारण एसटी-एससी आरक्षण पर खतरा मंडराने लगा है. उनका कहना है कि यह पावर संसद के पास ही रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें...

मुरारी लाल मीणा ने यह भी कहा कि क्रीमीलेयर की कोई बात ही नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रीमीलेयर को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इस मसले पर एससी-एसटी के सांसद और विधायक एकजुट हैं और किरोड़ी लाल मीणा भी उनके साथ रहेंगे. मुरारी लाल मीणा ने कहा कि नरेंद्र मोदी को इस बात का डर है कि हम एकजुट हैं और इसलिए किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन हमारे लिए महत्वपूर्ण है.

किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर हमला बोला

वहीं, किरोड़ी लाल मीणा ने भी बिना नाम लिए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कोई आदेश नहीं निकाला है, बल्कि सिर्फ ऑब्जरवेशन दी थी कि ऐसा किया जा सकता है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीटिंग लेकर यह सुनिश्चित किया कि क्रीमीलेयर लागू नहीं होगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग एसटी-एससी आरक्षण पर निर्दोष लोगों को गुमराह कर रहे हैं और देश में बांग्लादेश जैसे हालात पैदा करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है।

इस विवाद ने एसटी-एससी आरक्षण पर एक नई बहस छेड़ दी है, जहां दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में लगे हुए हैं. अब देखने वाली बात होगी कि इस मसले का समाधान किस दिशा में जाता है.
 

    follow google newsfollow whatsapp