बीजेपी का मिशन-25 पूरी तरह से फेल! योगेंद्र यादव ने बता दिया- राजस्थान में इतनी सीटें जीत रही कांग्रेस?

राजस्थान तक

31 May 2024 (अपडेटेड: May 31 2024 12:10 PM)

राजस्थान में इसी बात को लेकर तेज है कि लोकसभा की 25 सीटों में से कितनी सीटों पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन चुनाव जीतेगी? इसे लेकर फलोदी सट्टा बाजार और मुंबई सट्टा बाजार ने भी अनुमान जाहिर कर दिया है. इन सबके बीच चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने बड़ा दावा किया है.

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान खत्म हुए 1 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. चुनाव के नतीजे भी 4 जून को घोषित हो जाएंगे. बीतें 1 महीने से चर्चा इसी बात को लेकर तेज है कि राजस्थान (Rajasthan News) में लोकसभा की 25 सीटों में से कितनी सीटों पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन चुनाव जीतेगी? इसे लेकर फलोदी सट्टा बाजार के दावे भी लगातार बदलते नजर आ रहे हैं. जिसके बाद असमंजस की स्थिति बन गई है. वहीं, मुंबई सट्टा बाजार ने भी कई सीटों को लेकर अनुमान जाहिर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें...

इन सबके बीच चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि कांग्रेस कम से कम 6 से 8 सीटें जीत रही है. यह आंकड़ा 10 तक भी पहुंच सकता है. 

योगेंद्र यादव का कहना है कि राजस्थान में दोनों चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ है. जब मैं राजस्थान में घूमा तो लगा कि अशोक गहलोत को विधानसभा चुनाव में हराने के बाद अब लोग उनकी योजनाओं की तारीफ कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य में सरकार बदलने की परंपरा रही है. इस बार मुख्यमंत्री जो बने हैं, उन्हें गांवों में लोग ज्यादा नहीं जानते हैं. 

पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस मजबूत!

चुनावी जानकार के मुतातिक राज्य की उत्तरी और पूर्वी पट्टी में किसान आंदोलन का असर हुआ है. यहां किसान वर्ग के साथ अग्निवीर योजना का भी गुस्सा नजर आ रहा है. जिसका परिणाम यह हुआ है कि इस बार बराबरी का मुकाबला हुआ है. मैं नहीं समझता कि यहां 2-3 सीट का मामला है. बांसवाड़ा, नागौर, बाड़मेर जैसी सीटें निकलने की गुंजाइश बन गई है. कांग्रेस के लिए राजस्थान में कम से कम 6 से 8 सीटों की संभावना दिख रही है.

    follow google newsfollow whatsapp