Rajasthan Exit Poll : फलोदी सट्‌टा बाजार ने रविंद्र भाटी और बेनीवाल को दिया बड़ा झटका, दावे चौंकाने वाले

राजस्थान तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 3 2024 1:11 PM)

Exit Poll 2024 Results phalodi satta bazar: अनेक एजेंसियों के एग्जिट पोल से उलट फलोदी सट्‌टा बाजार के दावे चौंकाने वाले हैं. सट़टा बाजार की मानें तो नागौर और बाड़मेर में भाटी और बेनीवाल को झटका लगने वाला है.

तस्वीर: राजस्थान तक.

तस्वीर: राजस्थान तक.

follow google news

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में सबसे हॉट बाड़मेर और नागौर सीटों पर देशभर की नजर है. तमाम एग्जिट पोल के नतीजे जारी हुए हैं जिसमें मिला-जुला अनुमान सामने आया है. वहीं फलोदी का सट्‌टा बाजार इन दावों से उलट बाड़मेर (barmer lok sabha seat) में कांग्रेस और नागौर में बीजेपी का पलड़ा भारी बता रहा है. 

यह भी पढ़ें...

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election exit poll result) के अंतिम चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल के रिजल्ट आने लगे हैं. इसी बीच राजस्थान के फलोदी सट्‌टा बाजार (phalodi satta bazar) के दावों ने चौंकाने वाले आंकड़े पेश किए हैं. फलोदी सट्‌टा बाजार (falaudi satta market) की मानें तो इस बार देश में BJP में 300-302 सीटों के आसपास रहेगी. 

राजस्थान की बात करें तो यहां बीजेपी को इस बार 5-6 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. फलोदी सट्‌टा बाजार (phalodi Betting market) के मुताबिक बीजेपी को 19-20 सीटें मिल रही हैं. वहीं गंगानगर, नागौर और टोंक में कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. यानी यहां कभी भी किसी भी पार्टी की बाजी पलट साकती है. 

बाड़मेर में रविंद्र सिंह भाटी को झटका

फलोदी सट्‌टा बाजार के मुताबिक बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल का 40-43 पैसे का भाव चल रहा है. वहीं रविंद्र भाटी का डेढ़ से 2 रुपए का भाव चल रहा है. ध्यान देने वाली बात है कि सट्‌टा बाजार में जिसके भाव कम होते हैं उसके जीतने की संभावना ज्यादा होती है. 

नागौर में बीजेपी उम्मीदवार ज्योति मिर्धा के भाव जीताऊ

फलोदी सट्‌टा बाजार के ताजा भाव पर नजर डालें तो ज्योति मिर्धा के भाव जीताऊ हैं. हालांकि सट्‌टा बाजार यहां कांटे की टक्कर मान रहा है. साथ ही हनुमान बेनीवाल के बेहद कम अंतर से ही सही जीत की संभावना जताई रहा है. कुल मिलाकर नागौर लोकसभा सीट बीजेपी और इंडिया गठबंधन दोनों के लिए ही फिलहाल सेफ दिखता नजर नहीं आ रहा है. 

इन सीटों पर जीत सकती है कांग्रेस

सीट BJP कांग्रेस इंडिया गठबंधन
चूरू   जीत की प्रबल संभावना  
झुंझु़नूं   जीत की प्रबल संभावना  
सीकर   जीत की प्रबल संभावना  
बाड़मेर   जीत की प्रबल संभावना  
दौसा   जीत की प्रबल संभावना  

ये अभी भी फंसी हुईं

सीट बीजेपी कांग्रेस इंडिया गठबंधन
नागौर कांटे की टक्कर   कांटे की टक्कर
टोंक कांटे की टक्कर कांटे की टक्कर  
गंगानगर कांटे की टक्कर कांटे की टक्कर  

 

    follow google newsfollow whatsapp