Rajasthan Election: ओवैसी ने CM गहलोत के ऑफिस में कौनसी रिपोर्ट भेजी? जिसे देख खड़ी हो सकती है मुश्किलें?

सुनील जोशी

• 04:57 AM • 10 Nov 2023

Rajasthan Election: सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) में ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भाजपा-कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. ओवैसी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के पूरक हैं. दोनों ही पार्टियां नहीं चाहती कि अल्पसंख्यक समाज आगे बढ़े.

Rajasthan Election: ओवैसी ने CM गहलोत के ऑफिस में कौनसी रिपोर्ट भेजी? जिसे देख खड़ी हो सकती है मुश्किले?

Rajasthan Election: ओवैसी ने CM गहलोत के ऑफिस में कौनसी रिपोर्ट भेजी? जिसे देख खड़ी हो सकती है मुश्किले?

follow google news

Rajasthan Election: एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) गुरुवार को गंगापुसिटी (Gangacity) और सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने AIMIM प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. ओवैसी ने जहां गंगापुरसिटी में AIMIM प्रत्याशी पंखीलाल मीणा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. वही सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी जफर अहमद के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें...

सवाई माधोपुर में ओवैसी ने भाजपा-कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. ओवैसी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के पूरक हैं. दोनों ही पार्टियां नहीं चाहती कि अल्पसंख्यक समाज आगे बढ़े. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने यहां एक समिति बनाई. हमने विशेषज्ञों को बुलाया और उनसे पूछा कि राजस्थान के मुसलमान कैसे हैं? विकास में उनकी भागीदारी कितनी है? उन्होंने एक रिपोर्ट सौंपी. मैंने वो रिपोर्ट राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यालय को भेजी.

सीएम ऑफिस भेजी रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि 60% मुस्लिम बच्चे एनीमिया से पीड़ित हैं. प्राइमरी से हाई स्कूल तक स्कूल छोड़ने की दर सबसे अधिक मुस्लिम समुदाय में है. आपने कांग्रेस को मौका दिया और अशोक गहलोत को सीएम बनाया, लेकिन वे हर मोर्चे पर विफल रहें. ओवैसी ने इस दौरान कहा कि मुस्लिम समाज को सियासत में अपनी ताकत दिखानी पड़ेगी. तभी उनकी हर मांग पूरी हो सकती है.

गहलोत सरकार ने किया भेदभाव

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिमों के साथ कभी न्याय नहीं किया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल को तो 50 लाख का मुवावजा दे दिया लेकिन जुनैद और नासिर को महज 5 – 5 लाख रुपए का ही मुआवजा दिया. यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नीति को स्पष्ट तौर पर दर्शाता है. जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा.

दानिश अबरार रहे निशाने पर

ओवैसी ने सवाई माधोपुर के विधायक दानिश अबरार पर भी जमकर निशान साधा. उन्होंने कहा कि विधायक दानिश अबरार ने कभी भी अल्पसंख्यक समुदाय का विधायक होने के बावजूद राजस्थान विधानसभा में अल्पसंख्यक समुदाय की आवाज नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार नहीं बनी चाहिए और बीजेपी को रोकने के लिए जो भी हो वह कदम उठाने चाहिए.

    follow google newsfollow whatsapp