Rajasthan Election: बहरोड़ में आचार संहिता का उल्लंघन, वोटर को बांटी गई सिलाई मशीन और टॉर्च, FIR दर्ज

Himanshu Sharma

12 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 12 2023 3:26 AM)

Rajasthan Election: दिवाली के मौके पर बहरोड़ (Behror) के जखराना गांव में सिलाई मशीन और टॉर्च बांटी गई. कांग्रेस प्रत्याशी संजय यादव ने इसकी सूचना निर्वाचन (Election Commission) आयोग के कंट्रोल रूम पर दी.

Rajasthan Election: बहरोड़ में आचार संहिता का उल्लंघन, वोटर को बांटी गई सिलाई मशीन और टॉर्च, FIR दर्ज

Rajasthan Election: बहरोड़ में आचार संहिता का उल्लंघन, वोटर को बांटी गई सिलाई मशीन और टॉर्च, FIR दर्ज

follow google news

Rajasthan Election: बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन का मामला सामने आया है. दिवाली के मौके पर मतदाताओं को लुभाने के लिए सिलाई मशीन व टॉर्च बांटी गई. इसकी सूचना मिलने पर फस्ट फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने जांच पड़ताल शुरू की. जांच में करीब 15 लोगों के घरों से सिलाई मशीन बरामद की गई. फ्लाइंग स्क्वॉड ने सामान जप्त करके मामले की सूचना पुलिस को दी. इस पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में चल रहे विधानसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का बड़ा मामला सामने आया है. दिवाली के मौके पर बहरोड़ के जखराना गांव में सिलाई मशीन और टॉर्च बांटी गई. कांग्रेस प्रत्याशी संजय यादव ने इसकी सूचना निर्वाचन आयोग के कंट्रोल रूम पर दी. इसके बाद फस्ट स्क्वाड टीम मौके पर पहुंची.

सर्च ऑपरेशन चलाया गया

टीम ने जखराना गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान करीब 15 घरों में सिलाई मशीन व टॉर्च मिली. जिनको जप्त कर लिया गया है. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सामान को जप्त किया व तीन लोग सुमन देवी, रामस्वरूप और अनिल के खिलाफ मामले में लिखित शिकायत दी गई है. ग्रामीणों ने बताया कि पंच व सरपंच की मदद से ग्रामीण क्षेत्र में सिलाई मशीन और टॉर्च बांटने का काम किया गया.

दो दर्जन से ज्यादा मशीन मिली

टीम के प्रभारी यशवंत सिंह ने पुलिस को लेकर शिकायत दी. उसमें बताया कि दोपहर के समय चुनाव कंट्रोल रूम पर जखराना गांव में सिलाई मशीन वितरण होने की शिकायत मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की गई. तो बड़ी संख्या में लोगों के घरों में सिलाई मशीन मिली. कोटपूतली जिले की एसपी रंजना शर्मा ने कहा की सिलाई मशीन जप्त कर ली गई है. इस मामले में जांच पड़ताल चल रही है. पुलिस और निर्वाचन विभाग की टीम ने दो दर्जन से ज्यादा सिलाई मशीन को जप्त किया है. सरपंच सरपंच के जरिए ग्रामीण क्षेत्र में इन मशीनों का वितरण किया गया. ऐसे में यह पूरा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है.

    follow google newsfollow whatsapp