Rajasthan Election: पीएम मोदी पर ‘पनौती’ वाले बयान पर राहुल गांधी को नोटिस, शनिवार तक मांगा जवाब

विशाल शर्मा

• 03:24 AM • 24 Nov 2023

Rajasthan Election: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर ‘पनौती’ (Panautī) और ‘जेबकतरे’ जैसे टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गुरुवार को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया.

Rajasthan Election: पीएम मोदी पर 'पनौती' वाले बयान पर राहुल गांधी को नोटिस, शनिवार तक मांगा जवाब

Rajasthan Election: पीएम मोदी पर 'पनौती' वाले बयान पर राहुल गांधी को नोटिस, शनिवार तक मांगा जवाब

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है और दिग्गजों की रैलियां भी समाप्त हो गई है, लेकिन राजस्थान में रैली करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर ‘पनौती’ (Panautī) और ‘जेबकतरे’ जैसे टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को गुरुवार को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. आयोग ने मतदान के दिन यानी 25 नवंबर शाम तक जवाब मांगा है. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी जवाब मांगा गया है.

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी के विवादित बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि एक वरिष्ठ नेता द्वारा इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है.

क्या बयान दिया था

दरअसल, 21 नवंबर को राजस्थान में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. जब वह पीएम मोदी का जिक्र करने लगे तो कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे. इस दौरान राहुल गांधी बोले, ‘अच्छा भला हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे. लेकिन जनता जानती है.’

    follow google newsfollow whatsapp