Rajasthan: वोटिंग से 5 मिनट पहले चुनाव रद्द, छुट्टी पर चले गए रिटर्निंग अधिकारी, कांग्रेस का आरोप, 'हार के डर से बीजेपी...'

Gulam Nabi

09 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 9 2024 7:48 AM)

Rajasthan Politics: हनुमानगढ़ जिले के भादरा नगरपालिका (Hanumangarh Municipality elections) में अध्यक्ष पद को लेकर होने वाले चुनाव में नया मोड आ गया है. दरअसल, चुनाव से पहले रिटर्निंग अधिकारी के छुट्टी पर चले जाने के बाद चुनाव टाल दिया गया है.

Hanumangarh Municipality elections

Hanumangarh Municipality elections

follow google news

Rajasthan Politics: हनुमानगढ़ जिले के भादरा नगरपालिका (Hanumangarh Municipality elections) में अध्यक्ष पद को लेकर होने वाले चुनाव में नया मोड आ गया है. दरअसल, चुनाव से पहले रिटर्निंग अधिकारी के छुट्टी पर चले जाने के बाद चुनाव टाल दिया गया है. वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसको लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "हार के डर से लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है भाजपा".

यह भी पढ़ें...

डोटासरा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भादरा नगरपालिका उप-चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए मतदान होना है. मतदान के लिए 40 में से 21 पार्षद पालिका में मौजूद हैं लेकिन भाजपा चुनाव में धांधली करने का षड्यंत्र रच रही है. सरकार के दबाव में मतदान से ठीक 5 मिनट पहले SDM आकस्मिक अवकाश पर चले गए, हार से भयभीत भाजपा चुनाव को टालना चाहती है. कोई भी कुप्रयास हुआ तो कांग्रेस सड़क से सदन तक प्रदर्शन करेगी.

क्या है मामला

जिले के भादरा नगर पालिका के अध्यक्ष पद के 8 जुलाई को होने वाले चुनाव में वोटिंग के समय ऐन वक्त पर चुनाव रद्द करने से विवाद हो गय.। पूर्व विधायक बलवान पूनिया ने राज्य की भाजपा सरकार व भाजपा नेताओं द्वारा प्रशासन दबाब बनाकर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है. सुबह दस बजे करीबन 21 पार्षद मतदान के लिए नगरपालिका पहुंचे और सवा घंटे इंतजार के बाद उन्हें सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अचानक निर्वाचन अधिकारी मेडिकल अवकाश पर चले गए. 

नई तारीख निर्धारित की जाएगी

यह सूचना जब बाहर खडे पूर्व विधायक बलवान पूनिया को मिली तो उनके समर्थको ने विधायक संजीव बैनीवाल और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. पूनिया ने उन्होंने पूरे मामले को साजिश बताते हुए कहा कि सत्ता पक्ष को हार नजर आ रही थी इसलिए निर्वाचन अधिकारी का अवकाश पर भेज कर चुनाव टालने का प्रयास किया है. पूनिया ने जिला कलेक्टर से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि मुख्यचुनाव अधिकारी से निर्देश लेकर नई तारीख निर्धारित की जाएगी. 

विधायक बलवान पूनिया ने लगाया आरोप

करीबन डेढ़ बजे अतिरिक्त जिला कलेक्टर नोहर मतदान केन्द्र पर पहुंचे और चुनाव केंसिल होने की सूचना दी. इस पर पार्षद धरने पर बैठ गये तो वह नोहर के लिए निकल गए. पूर्व विधायक पूनिया ने इसकी सूचना पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष  गोविंद डोटासरा, माकपा प्रदेश सचिव अमराराम को दी. पूनिया ने कहा कि भाजपा की इस साजिश के खिलाफ सड़क से लेकर विधानसभा और न्यायालय मे लड़ने को तैयार है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp