Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के इन दिग्गज मंत्रियों की सीट पर BJP ने उतारे ये उम्मीदवार

राजस्थान तक

09 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 9 2023 12:54 PM)

Rajasthan BJP First List Released: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने इसमें 7 सांसदों समेत कुल 41 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है. खास बात यह है कि इन सीटों में ज्यादातर सीटें […]

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के इन मंत्रियों की सीट पर BJP ने उतारे ये उम्मीदवार

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के इन मंत्रियों की सीट पर BJP ने उतारे ये उम्मीदवार

follow google news

Rajasthan BJP First List Released: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने इसमें 7 सांसदों समेत कुल 41 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है. खास बात यह है कि इन सीटों में ज्यादातर सीटें ऐसी हैं जहां पिछली बार बीजेपी के उम्मीदवार हारे थे. मतलब साफ है कि बीजेपी ने अपनी पहली सूची में उन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जहां पार्टी की पकड़ कमजोर है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार में वर्तमान मंत्रियों की 7 सीटों और दो पूर्व मंत्रियों की सीटों पर उम्मीदवारों उतारे हैं. इसके अलावा भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) की 2 सीटों पर भी कैंडिडेट घोषित किए हैं. वहीं सीडब्ल्यूसी सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय की सीट पर भी पार्टी ने टिकट दिया है. 

कांग्रेस के इन दिग्गजों की सीटों पर उतारे प्रत्याशी

बीजेपी ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की सीट लक्ष्मणगढ़ से सुभाष मेहरिया, कांग्रेस सरकार में मंत्री राजेंद्र यादव की सीट कोटपूतली से हंसराज पटेल गुर्जर, टीकाराम जूली की सीट अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव, भजनलाल जाटव की सीट वैर से बहादुर सिंह कोली, रमेश चंद मीणा की सीट सपोटरा से हंसराज मीणा, परसादी लाल मीणा की सीट लालसोट से रामबिलास मीणा, सुखराम विश्नोई की सीट सांचौर से सांसद देवजी पटेल को मैदान में उतारा है.

बीटीपी की इन 2 सीटों पर भी घोषित किए उम्मीदवार

राजस्थान में बीटीपी की 2 सीटें हैं जहां से भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. राजकुमार रोत की सीट चौरासी पर सुशील कटारा और रामप्रसाद की सीट सागवाड़ा पर शंकर डेचा को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. चौरासी और सागवाड़ा दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. वहीं कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी मेंबर महेंद्रजीत सिंह मालवीय की सीट बागीदौर से बीजेपी ने कृष्णा कटारा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: बीजेपी की पहली लिस्ट ने चौंकाया, दीया कुमारी समेत ये 7 सांसद बने उम्मीदवार

    follow google newsfollow whatsapp