कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में अब तक की सबसे बड़ी गारंटी- 50 लाख रु. तक होगा मुफ्त इलाज

राजस्थान तक

21 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 21 2023 10:19 AM)

इसे लेकर राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा- ‘मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से कहा, राजस्थान की क्रांतिकारी चिरंजीवी योजना में ₹25 लाख तक के मुफ़्त इलाज की राशि और बढ़ा देनी चाहिए।’

Rajasthantak
follow google news

Big points of Congress Party’s election manifesto: राजस्थान कांग्रेस (rajasthan congress) ने अपने चुनावी घोषणपत्र में बड़ा दांव चल दिया है. कांग्रेस पार्टी ने मुफ्त इलाज का दायरा बढ़ाकर 25 से से 50 लाख करने का वादा किया है. फिलहाल चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 25 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज होता है.

यह भी पढ़ें...

इसे लेकर राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा- ‘मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से कहा, राजस्थान की क्रांतिकारी चिरंजीवी योजना में ₹25 लाख तक के मुफ़्त इलाज की राशि और बढ़ा देनी चाहिए। आज, इसे बढ़ा कर ₹50 लाख के मुफ्त इलाज की, भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना बना दिया गया। अब, राजस्थान में किसी गरीब या मध्यमवर्गीय परिवार को बड़े से बड़े इलाज के लिए…- न घर बेचना पड़ेगा- न कर्ज़ा लेना पड़ेगा- न गहने गिरवी रखने होंगे…ये कांग्रेस गारंटी है।’

IVF चिरंजीवी में शामिल

इसके साथ ही सबसे बड़ी घोषणा ये भी है कि चिरंजीवी में आईवीएफ को भी शामिल किया गया है. कांग्रेस पार्टी का दावा है कि यदि उनकी सरकार बनी तो अब नि:संतान दंपति के घर बिना भारी-भरकम पैसा खर्च किए किलकारी गूंजेगी.

इसके अलावा ये घोषणाएं भी

युवाओं और महिलाओं के साथ किसानों के लिए भी मेन्युफेस्टो में कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं. घोषणापत्र में वादा किया गया है कि अगर प्रदेश की कांग्रेस सरकार रिपीट होती है तो सभी किसानों को 2 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त कृषि लोन दिया जाएगा.

 

    follow google newsfollow whatsapp