Rajasthan: बीजेपी से बर्खास्त MLA शोभारानी को सीएम गहलोत ने दिया बड़ा इनाम, दूर हुई उनकी बड़ी परेशानी!

Umesh Mishra

27 May 2023 (अपडेटेड: May 27 2023 1:42 AM)

Rajasthan: गहलोत सरकार का साथ देने पर भाजपा से बर्खास्त धौलपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक शोभारानी कुशवाह को राज्य सरकार ने इनाम दे दिया है! विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम सीआईडी सीबी ने करोड़ों की ठगी के मामले में निकाल दिया है लेकिन कोर्ट ने केस चलाने के आदेश बरकरार रखे हैं. सीआईडी सीबी ने […]

Rajasthan: बीजेपी से बर्खास्त MLA शोभारानी को सीएम गहलोत ने दिया बड़ा इनाम, दूर हुई उनकी बड़ी परेशानी!

Rajasthan: बीजेपी से बर्खास्त MLA शोभारानी को सीएम गहलोत ने दिया बड़ा इनाम, दूर हुई उनकी बड़ी परेशानी!

follow google news

Rajasthan: गहलोत सरकार का साथ देने पर भाजपा से बर्खास्त धौलपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक शोभारानी कुशवाह को राज्य सरकार ने इनाम दे दिया है! विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम सीआईडी सीबी ने करोड़ों की ठगी के मामले में निकाल दिया है लेकिन कोर्ट ने केस चलाने के आदेश बरकरार रखे हैं. सीआईडी सीबी ने विधायक शोभारानी कुशवाह को चिटफंड के मामले में क्लीन चिट दे दी है.

यह भी पढ़ें...

शोभारानी थी कंपनी की डायरेक्टर

बता दें कि गरिमा रियल एस्टेट एंड एलाइड लिमिटेड नाम पर एक कंपनी बनाई गई थी. इस कंपनी के शेयर होल्डर सबसे अधिक विधायक शोभारानी कुशवाह और उनके पति बनवारी लाल कुशवाह के रहे थे. कंपनी की विधायक शोभारानी कुशवाह डायरेक्टर थी और उनके पति चेयरमैन रहे थे. कंपनी ने निवेशकों से ब्याज समेत धन वापस करने का वादा किया था. लेकिन कंपनी अपने वादे से मुकर गई और निवेशकों का भुगतान नहीं किया था.

विधायक के पति के खिलाफ चार्जशीट पेश

भरतपुर जिले के कांमा इलाके के एक दर्जन से अधिक निवेशकों को पांच करोड़ रुपए से अधिक की राशि वापस नहीं की गई थी. निवेशकों के लगातार तगादे होने के बाद कंपनी ने भरतपुर का कार्यालय बंद कर दिया. इसके बाद निवेशकों ने कोर्ट की शरण लेकर मामला दर्ज कराया था. लेकिन पुलिस ने विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम निकालकर उनके पति बनवारी लाल कुशवाह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी.

सरकार की कृपा से विधायक को क्लीनचिट?

भरतपुर जिले के सेशन कोर्ट ने विधायक शोभारानी कुशवाह के खिलाफ ठगी और चिटफंड के मामले में मुकदमा चलाने के आदेश बरकरार रखे हैं. विधायक शोभारानी कुशवाह के वकील के मुताबिक रिपोर्ट में शोभारानी का नाम नहीं था. सिर्फ कंपनी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया गया था. प्रकरण की तीन जांच अधिकारियों ने लंबे समय तक जांच की है. तीनों अधिकारियों ने अनुसंधान में विधायक शोभारानी कुशवाह को दोषी माना है. माना जा रहा है कि सरकार की विशेष कृपा पर सीआईडी सीबी ने विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम ठगी और चिटफंड के मामले में पृथक कर दिया है.

सीआईडी सीबी ने दी क्लीनचिट चिटफंड

भाजपा से निष्कासित धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह को सीआईडी सीबी ने करोड़ों रुपए के चिटफंड और ठगी के मामले में विधायक शोभारानी कुशवाह को क्लीन चिट दी है. धौलपुर जिले के राजाखेड़ा उप खंड के मरैना कस्बे में 7 मई 2023 को आयोजित हुई सभा के दौरान खुले मंच से भी सीएम गहलोत ने विधायक शोभारानी कुशवाह की तारीफों के पुल बांधे थे. साथ ही सीएम गहलोत की सभा देश की सियासत में चर्चा का विषय बन गई.

सीएम ने विधायक को बताया था बोल्ड लेड़ी

भाषण में सीएम गहलोत के तरकस से निकले तीर ने कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेताओं को चोटिल कर दिया था. कांग्रेस की गद्दारी वफादारी का जिक्र करने के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, कैलाश मेघवाल और विधायक शोभारानी कुशवाह का भी सियासी संकट के समय साथ देने पर आभार व्यक्त किया. सीएम गहलोत ने खुले मंच से विधायक शोभारानी कुशवाह को बोल्ड लेडी तक बताया था.

राज्यसभा चुनावों में शोभारानी ने दिया था कांग्रेस को वोट

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के सिंबल पर चुनाव जीती विधायक शोभारानी कुशवाह ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा से बगावत की थी. विधायक शोभारानी कुशवाहा ने भाजपा को क्रॉस वोट कर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को राज्यसभा चुनाव में अपना मत दिया था. तत्कालीन समय पर भाजपा ने विधायक शोभारानी कुशवाह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया था. भाजपा से बर्खास्त होने के बाद विधायक शोभारानी कुशवाह खुलकर सीएम गहलोत के साथ आ गई, साथ ही धौलपुर जिला प्रशासन में भी उनका जोरदार दबदबा बन गया लेकिन विधायक शोभारानी कुशवाह कांग्रेस की संगठन की बैठकों में अभी तक शामिल नहीं हुई है लेकिन राजाखेड़ा उप खंड के मरैना कस्बे में 7 मई 2023 को आयोजित हुई सीएम अशोक गहलोत की सभा में पहली वार उन्होंने कांग्रेस का मंच साझा किया था.

विधायक के पति काट रहे हैं आजीवन कारावास की सजा

विधायक शोभारानी कुशवाह के पति बनवारी लाल कुशवाह वर्तमान में भरतपुर सेवर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. बीएल कुशवाह के खिलाफ हत्या के षड्यंत्र का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उड़ीसा में ठगी और चिटफंड के मामले में उनके खिलाफ दर्ज हैं और विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम हैं.

    follow google newsfollow whatsapp