Rajasthan New CM: बीजेपी विधायक ने की राजे को सीएम बनाने की मांग, विधायक दल की मीटिंग में होने वाला है खेल?

राजस्थान तक

12 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 12 2023 8:34 AM)

Rajasthan CM candidate: राजस्थान को नया सीएम (Rajasthan New CM) आज मिल जाएगा. विधायक दल (MLAs meeting) की बैठक में इसे लेकर फैसला हो जाएगा. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कै कैंप से बयानबाजी शुरू हो गई है. उनके करीबी विधायक कालू लाल मेघवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्हों ने कहा कि वसुंधरा राजे […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan CM candidate: राजस्थान को नया सीएम (Rajasthan New CM) आज मिल जाएगा. विधायक दल (MLAs meeting) की बैठक में इसे लेकर फैसला हो जाएगा. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कै कैंप से बयानबाजी शुरू हो गई है. उनके करीबी विधायक कालू लाल मेघवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्हों ने कहा कि वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. मेघवान ने कहा “राजे ही सीएम बनेगी, निश्चित वहीं बनेगी, पूरा राजस्थान राजे के साथ है.” इस बयान के बाद हलचल मच गई है. आज भले ही एक विधायक का बयान राजे के समर्थन में आया है. लेकिन इससे पहले भी कई विधायक उन्हें सीएम बनाने की मांग उठा चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

खास बात यह भी है कि विधायक दल की बैठक से पहले कई विधायक राजे के आवास पर मौजूद थे. विधायक कालीचरण सराफ वहीं से बैठक के लिए रवाना हुए. जबकि शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, प्रताप सिंह सिंघवी समेत कई नेता भी मौजूद थे.

दिल्ली से जयपुर पहुंची थीं राजे, लग गया था विधायकों का जमावड़ा

चर्चा इसलिए भी है क्योंकि जब चुनाव परिणाम घोषित हुए तो राजे को लेकर सभी की निगाहें थी. नतीजे आने के बाद से ही दिल्ली में बैठकों का दौर चला. 7 दिसंबर को देर रात वसुंधरा राजे के लिए बुलावा भी आ गया. इस लंबी बैठक के बाद जब वह जयपुर पहुंचीं तो उन्हें जीत की बधाई देने के लिए पार्टी नेता और कई विधायक उनके आवास पर पहुंच गए थे. जिसमें वरिष्ठ भाजपा नेता राजपाल सिंह और अशोक परनामी भी शामिल थे. विधायक बाबू सिंह राठौड़ और अर्जुन लाल गर्ग ने भी वसुंधरा राजे से मुलाकात की थी. पूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले विधायकों की लिस्ट में प्रताप सिंह सिंघवी, अजय सिंह किलक और अंशुमान भाटी का नाम भी शामिल था.

किरोड़ीलाल मीणा बोले- सरप्राइज के लिए तैयार रहिए

इधर, बीजेपी विधायक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी छत्तीसगढ़ और एमपी की तरह सरप्राइजिंग नाम होगा. उन्होंने कहा कि सरप्राइज के लिए तैयार रहिए. वहीं, विधायक जोगेश्वर गर्ग ने राजस्थान में नए मुख्यमंत्री बनने को लेकर बड़ा बयान दिया है. जोगेश्वर गर्ग ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए कहा है कि मोदी राज में कोई पेपर लीक नहीं होता. आप अनुमान भी नहीं लगा सकते कि मुख्यमंत्री कौन होगा, कोई भी हो सकता है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बयान दिया है कि विधायक दल 4 बजे तय करेगा कि राजस्थान किसके हाथ में होगा? सिर्फ पीएम ही सीएम तय करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बैठक के बाद 5 बजे तक सब क्लियर हो जाएगा. मैं CM की RACE में नहीं हूं. फूल सिंह मीणा ने कहा कि राजस्थान का विकास अच्छा होगा. हमारी पसंद संगठन ही तय करेगा.

    follow google newsfollow whatsapp