Video: लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफे पर बाबा बालकनाथ ने नहीं दिया कोई जवाब

राजस्थान तक

07 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 7 2023 8:01 AM)

Baba balaknath: राजस्थान के नए सीएम (Rajasthan CM) को चुनने की कवायद के बीच कई सुगबुगाहट है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम जहां इस दौड़ में शामिल है. वहीं, चुनाव जीतकर आए पूर्व सांसदों को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जिसमें सबसे आगे बाबा बालकनाथ (baba balakanath) हैं. लेकिन जब कल यानी […]

Rajasthantak
follow google news

Baba balaknath: राजस्थान के नए सीएम (Rajasthan CM) को चुनने की कवायद के बीच कई सुगबुगाहट है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम जहां इस दौड़ में शामिल है. वहीं, चुनाव जीतकर आए पूर्व सांसदों को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जिसमें सबसे आगे बाबा बालकनाथ (baba balakanath) हैं. लेकिन जब कल यानी 6 दिसंबर को 3 सांसदों ने इस्तीफा दिया तो सांसद बालकनाथ इसमें शामिल नहीं थे. जिसके बाद तरह-तरह के कयास लगने लगे.

यह भी पढ़ें...

आज 7 दिसंबर को जब वह संसद भवन पहुंचे तो पत्रकारों ने जब उनसे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात पूछी. इस दौरान वह बिना जवाब दिए तेजी से सीढ़ियां चढ़कर चले गए.

बता दें कि राजस्थान में बीजेपी ने 7 सांसदों के चेहरे पर दांव खेला था. इनमें 3 जीत गए हैं. जिसके बाद 6 दिसंबर को बाबा बालकनाथ को छोड़कर बाकी राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमार और किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. चूंकि राठौड़ और दीया कुमारी की सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा, क्योंकि लोकसभा चुनाव में महज 6 महीने बाकी हैं. वहीं, किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद थे. ऐसे में इस सीट के लिए उपचुनाव होगा.

CM पद की रेस में इन नेताओं का है नाम

भाजपा के सीएम पद की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ योगी, दीया कुमारी, गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौर, अर्जुन राम मेघवाल और ओम माथुर के नाम की चर्चाएं हैं. हालांकि बीजेपी के लिए इस बार सीएम चेहरे का चुनाव करना बहुत मुश्किल भरा काम होगा. क्योंकि इस बार का चुनाव बिना किसी सीएम फेस के लड़ा गया था.

बाबा बालकनाथ को लेकर एक लैटर हो गया वायरल

सोशल मीडिया पर सीएम बनाए जाने को लेकर तरह-तरह के दावे भी किए जा रहे हैं. इस बीच पार्टी के महासचिव अरुण सिंह के हस्ताक्षर वाला एक दावा सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. इसमें बताया गया है कि बीजेपी ने बाबा बालकनाथ (Baba Balaknath) को सीएम बनाए जाने की घोषणा कर दी है. सोशल मीडिया पर वायरल इस दावे में किरोड़ीलाल मीणा और दीया कुमारी को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की भी बात कही गई है. हालांकि राजस्थान बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस दावे को फेक बताया है.

कौन हौगा Rajasthan का नया CM, यहां जानिए पल-पल का Live अपडेट

 

    follow google newsfollow whatsapp