Rajasthan election: कांग्रेस में कौन होगा CM फेस, पायलट ने बताया CWC का फैसला?

राजस्थान तक

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 11:12 AM)

Sachin Pilot speaks on CM’s face in Rajasthan Congress: राजस्थान (rajasthan news) में चुनाव काफी करीब है. यहां बड़ी पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी (rajasthan BJP) के लिए लोगों का सबसे बड़ा सवाल यही है कि कौन है सीएम फेस? कांग्रेस पार्टी जीती जो सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) होंगे या पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट […]

Rajasthan: कांग्रेस का CM फेस कौन? पायलट ने बताया CWC का फैसला

Rajasthan: कांग्रेस का CM फेस कौन? पायलट ने बताया CWC का फैसला

follow google news

Sachin Pilot speaks on CM’s face in Rajasthan Congress: राजस्थान (rajasthan news) में चुनाव काफी करीब है. यहां बड़ी पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी (rajasthan BJP) के लिए लोगों का सबसे बड़ा सवाल यही है कि कौन है सीएम फेस? कांग्रेस पार्टी जीती जो सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) होंगे या पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (sachin pilot) को आलाकमान मौका देगा? हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद मेंबर सचिन पायलट ने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा?

यह भी पढ़ें...

सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस ने कभी भी सीएम चेहरे की घोषणा नहीं की है. चुनाव के बाद जीत हासिल करने वाले विधायक ही ये तय करेंगे. पायलट ने बताया कि इस मीटिंग में रणनीति बनी है कि 5 राज्यों में आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बने.

राजस्थान की ये परंपरा टूटेगी- पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ने का फैसला किया है. राजस्थान में 5 साल कांग्रेस और 5 साल बीजेपी के सरकार में रहने की परंपरा है. हालांकि इस परंपरा को तोड़ेंगे और दूसरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाएंगे.

गुटबाजी पर बोल चुके हैं पायलट

पिछले दिनों सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी पर भी बेबाकी से बात की. उन्होंने राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी को नकार दिया है. पायलट का कहना है कि राजस्थान में गहलोत और पायलट गुट नहीं है. यहां केवल राहुल सोनिया खड़गे गुट है और उनकी ओर से ही दिए मार्गदर्शन को मनाना होगा.

पायलट ने जीत था दिया मंत्रा

सचिन पायलट ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में जीत ही पार्टी कार्यकर्ताओं का लक्ष्य होना चाहिए. इसे लेकर सभी को एकजुट होने की आवश्यकता है. पुराने विवाद और मनमुटाव को भूलकर सभी को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि गुटबाजी से स्थानीय नेताओं को ही नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऐसे में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने की आवश्यकता है.

हैदराबाद से अब्दुल बशीर का इनपुट

यह भी पढ़ें:
राजस्थान चुनाव से पहले पायलट के लिए खतरे की घंटी! सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

    follow google newsfollow whatsapp