कर्नल सोनाराम चौधरी के साथ प्रचार में जुटे मंत्री हेमाराम, बोले- सरकार में ना होने के बावजूद भी करवा सकता हूं काम

Dinesh Bohra

• 03:12 AM • 11 Nov 2023

Rajasthan Election: बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी विधानसभा (Gudamalani Assembly) से आने वाले कांग्रेस विधायक और गहलोत सरकार में वन मंत्री हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) की. वैसे तो हेमाराम चौधरी कई बार चुनाव लड़ने से मना कर चुके है.

कर्नल सोनाराम चौधरी के साथ प्रचार में जुटे मंत्री हेमाराम, बोले- सरकार में ना होने के बावजूद भी करवा सकता हूं काम

कर्नल सोनाराम चौधरी के साथ प्रचार में जुटे मंत्री हेमाराम, बोले- सरकार में ना होने के बावजूद भी करवा सकता हूं काम

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है. जब किसी मौजूदा मंत्री ने चुनाव लड़ने से मना करते हुए पार्टी के सामने किसी और की अपनी विधानसभा से चुनाव लड़ने की मांग रख दी. हालांकि, मौजूदा मंत्री के जिताऊ कैंडिडेट होने के कारण पार्टी और विधानसभा के लोगों ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की. लेकिन, मंत्री नहीं माने. आखिरकार पार्टी ने नए उम्मीदवार को उस विधानसभा से चुनावी मैदान में उतारा है. सबसे बड़ी बात है कि मंत्री खुद घोषित प्रत्याशी के साथ मिलकर प्रचार कर रहे हैं और कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

हम बात कर रहे राजस्थान के बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी विधानसभा से आने वाले कांग्रेस विधायक और गहलोत सरकार में वन मंत्री हेमाराम चौधरी की. वैसे तो हेमाराम चौधरी कई बार चुनाव लड़ने से मना कर चुके है. साल 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी और 2018 के विधानसभा के दौरान तत्कालीन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने हेमाराम को चुनाव लड़ने के लिए मनाया था.

युवाओं के लिए छोड़ी सीट

राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए मंत्री हेमाराम चौधरी ने स्पष्ट रूप से कहा कि हम बुजुर्ग लोग ऐसे ही लगातार चुनाव लड़ते रहेंगे तो युवाओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ने का कब मौका मिलेगा ? हेमाराम चौधरी ने कहा कि पिछली बार चुनाव के दौरान जब मैं जनता से वोट मांगने गया था. तब मैंने जनता को कहा था कि ये मेरा आखिरी चुनाव है. गुड़ामालानी की जनता हमेशा मेरे साथ रही है और मुझे 6 बार विधायक बनाया है. अब मैं वापस चुनाव लड़ता हूं तो जनता क्या सोचती. इसलिए मैं अपनी जुबान पर काबिज हूं और मैंने आलाकमान को चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया.

‘काम करवाने की ताकत रखता हूं’

हेमाराम चौधरी ने कहा कि मैंने कांग्रेस आलाकमान से कहा था कि आप जिसे टिकट देंगे, मैं उसके साथ रहकर कांग्रेस को मजबूत करूंगा. कांग्रेस आलाकमान ने कर्नल सोनाराम चौधरी को गुड़ामालानी विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है. वहीं मंत्री हेमाराम चौधरी लगातार कर्नल सोनाराम के साथ गुड़ामालानी विधानसभा में प्रचार में जुट गए हैं. मंत्री हेमाराम का दावा है कि मैं किसी पद पर ना भी रहूं. फिर भी मैं जनता का काम करवाने की ताकत रखता हूं. मैंने चुनाव लड़ने से इनकार किया था और मैंने अपना शब्दों पर काबिज रहा. चुनाव ना भी लड़े अगले 5 साल जनता के बीच में ही रहूंगा और उनकी समस्याओं का समाधान करवाऊंगा.

    follow google newsfollow whatsapp