राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर मदन दिलावर हुए सख्त, बोले- ‘कल को कोई हनुमानजी बनकर आ गए तो…’

चेतन गुर्जर

• 09:04 AM • 10 Feb 2024

Rajasthan Hijab Controversy : शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में ड्रेस कोड की शक्ति से पालन करवाई जाएगी.

राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर मदन दिलावर हुए सख्त, बोले- 'कल को कोई हनुमानजी बनकर आ गए तो...'

राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर मदन दिलावर हुए सख्त, बोले- 'कल को कोई हनुमानजी बनकर आ गए तो...'

follow google news

Rajasthan Hijab Controversy : राजस्थान में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (education minister madan dilawar) ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. वह स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर काफी सख्त दिखाई दिए. शुक्रवार को कोटा में जिला परिषद की साधारण बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान दिलावर ने कहा कि स्कूलों में ड्रेस कोड निश्चित है. उसको ही पहन कर आना है. जो इन आदेश को नहीं मानेगा तो सरकार को आदेश मनवाने भी आते हैं.

यह भी पढ़ें...

दिलावर ने बताया कि “स्कूलों में शिकायत आ रही है, कोई मुंह ढककर तो कोई घूंघट लेकर जा रहा है. कल कोई हनुमान जी बनकर चले जाएंगे. ड्रेस कोड को लेकर पहले से ही स्थाई ऑर्डर हैं. पहले वाली सरकार में भी थे,और अब भी वही है. जो ड्रेस कोड लागू है, उसे ही पहन कर जाना है.”

दिलावर ने बताया कब होंगे तबादले

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में ड्रेस कोड की शक्ति से पालन करवाई जाएगी. शिक्षण संस्थानों में गणवेश के अतिरिक्त दूसरी ड्रेस पहन कर आना अनुसार अनुशासनहीनता है. यदि इस प्रकार की शिकायतें आती है कि कोई घूंघट, मुंह ढक कर या बहरूपिया बनकर स्कूल आ रहा है तो सख्त एक्शन लिया जाएगा. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में दिलावर ने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाली है. इसलिए शिक्षा विभाग में फिलहाल तबादले नहीं किए जाएंगे. लोकसभा चुनाव के बाद ही तबादलों की प्रक्रिया शुरू होगी. यह निर्णय छात्रों के हित में लिया गया है.

अब शिक्षा विभाग में नहीं होगी प्रतिनियुक्ति

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि पंचायती राज और शिक्षा विभाग में डेपुटेशन बर्दाश्त नहीं होगा. देख रहे हैं कि चार-चार स्टूडेंट पर 8 शिक्षक लगे हैं. जहां स्टूडेंट्स अधिक हैं वहां शिक्षक नहीं है. हमने सूची मंगवा ली है डेपुटेशन मिला तो संबंधित शिक्षा अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. सूर्य नमस्कार को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. साथ ही गलत कार्यों में लिप्त पाए जाने वाले कार्मिकों के घरों पर जांच कर बुलडोजर चलाया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp