Jaipur: 'पिछले 10 सालों में देश में सबसे ज्यादा हुआ भ्रष्टाचार', कांग्रेसी नेता हरीश चौधरी का मोदी सरकार पर बड़ा तंज

Dinesh Bohra

23 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 23 2024 9:53 AM)

Jaipur: कांग्रेस ने जयपुर में ईडी के दफ्तर के बाहर गुरुवार को जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेता और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

Jaipur

Jaipur

follow google news

Jaipur: कांग्रेस ने जयपुर में ईडी के दफ्तर के बाहर गुरुवार को जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेता और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है, जिसमें उन्होंने अंबानी और अडानी का सीधे तौर पर जिक्र किया. हरीश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि विदेश में गए देश का धन वापस लाएंगे और प्रत्येक परिवार को 15-15 लाख रुपये देंगे. उन्होंने कहा "ना खाएंगे और ना खाने देंगे" का दावा करने वाले मोदी सरकार के कार्यकाल में पिछले 10 वर्षों में भारत में सबसे अधिक भ्रष्टाचार हुआ है.

यह भी पढ़ें...

गंभीर आरोप लगाएं

चौधरी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को उजागर करने वाली संस्थाएं भी अब इसमें शामिल हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में एकाधिकार बनाने का प्रयास किया जा रहा है, और अगर इन उद्योगपतियों का नाम संसद में लिया जाए तो बीजेपी के मंत्रियों और सांसदों को बहुत दिक्कत होती है.

अडानी पर सवाल

उन्होंने कोयला उद्योग का उदाहरण देते हुए कहा कि अडानी कोयला आयात करता है और राज्य सरकारों को महंगे दामों में खरीदने के लिए विवश किया जाता है. चौधरी ने बताया कि किसानों ने लंबे समय तक आंदोलन किया, तब भी देश में न्यूनतम गेहूं का स्टॉक 138 लाख टन से घटकर 75 लाख टन रह गया, जिसकी जिम्मेदारी भी अडानी को दी जा रही है.

जेपीसी की मांग उठाई

चौधरी ने आगे कहा कि अडानी हर क्षेत्र में अपना एकाधिकार बना रहे हैं चाहे वह गेहूं हो, कोयला हो, पोर्ट हो या एयरपोर्ट. पूरे मामले में सेबी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जेपीसी की जांच होनी चाहिए ताकि सही तस्वीर जनता के सामने आ सके.

    follow google newsfollow whatsapp