बेनीवाल ने जंतर-मंतर पहुंचकर दिया पहलवानों को समर्थन, कहा- हमारी कौम का इतिहास देखें मोदी-शाह

Kesh Ram

27 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 27 2023 1:30 AM)

Hanuman Beniwal: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बुधवार शाम दिल्ली में जंतर मंतर पर पहुंचकर पहलवानों के धरने प्रदर्शन में शामिल हुए. उन्होंने धरने में पहुंचकर पहलवानों को अपना समर्थन दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा की रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के जिस पदाधिकारी पर पहलवान आरोप लगा रहे हैं […]

Rajasthantak
follow google news

Hanuman Beniwal: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल बुधवार शाम दिल्ली में जंतर मंतर पर पहुंचकर पहलवानों के धरने प्रदर्शन में शामिल हुए. उन्होंने धरने में पहुंचकर पहलवानों को अपना समर्थन दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा की रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के जिस पदाधिकारी पर पहलवान आरोप लगा रहे हैं उसे भाजपा बचाने का प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान बेनीवाल ने कहा कि हमारी कौम के इतिहास को देखें मोदी और शाह

सांसद बेनीवाल ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा की प्रधानमंत्री और गृह मंत्री हमारी कौम से जीत नही पाएंगे. सांसद ने कहा हरियाणा के किसान वर्ग के बेटों और बेटियों ने देश के लिए सर्वाधिक मैडल जीते हैं. मगर जब अब पहलवान आंदोलन कर रहे हैं तो उसे वर्ग विशेष से जोड़कर भाजपा ने अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दिया है.

बेनीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के बच्चों की सफलता कुछ लोगों को पच नहीं रही है. सीमा पर देश की सुरक्षा की बात हो या अन्न उत्पादन की बात हो किसान कौम ही अग्रणी भूमिका में यह काम कर रही है. इसलिए मोदी और शाह को हमारी कौम का इतिहास पढ़ना चाहिए. क्योंकि हम झुकना नहीं जानते और जिस तरह किसान आंदोलन में मोदी सरकार को झुकना पड़ा. उसी तरह पहलवानों के आंदोलन में भी सरकार को झुकना पड़ेगा.

जरूरत पड़ी तो लोक सभा में रखूंगा मुद्दा

सांसद ने कहा आज मैं अकेला आया हूं और सरकार ने समय रहते संज्ञान नही लिया तो दल बल के साथ जंतर मंतर आऊंगा और लोक सभा में भी मुद्दा उठाऊंगा. उन्होंने कहा की चाहे किसान आंदोलन की बात हो या जाटों के आरक्षण का मुद्दा, हमेशा प्रमुखता से लोक सभा में यह मामला उठाया है.

पीएम और गृह मंत्री को अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिए

सांसद ने कहा की छोटी छोटी बातों पर बयान देने वाले देश के गृह मंत्री को इस मामले में खामोश नहीं रहना चाहिए और उन्हें तथा पीएम मोदी को इस मामले में अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिए.

आरएलपी देगी ज्ञापन

सांसद हनुमान बेनीवाल ने पार्टी के सदस्यों को गुरुवार को सभी जिला मुख्यालयों पर पहलवानों के समर्थन में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने का आह्वान भी किया हैं

महिला पहलवानों के समर्थन में हनुमान, बृजभूषण को दी खुली चेतावनी!

    follow google newsfollow whatsapp