पूर्व CM वसुंधरा राजे ने शेयर की पिता के साथ बचपन की तस्वीर, यूजर बोले- बेहद सुंदर तस्वीर

राजस्थान तक

17 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 17 2024 11:10 AM)

Vasundhara Raje: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पिता के साथ बचपन की अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

Rajasthantak
follow google news

Vasundhara Raje: रविवार को फादर्स डे (fathers day) पर कई राजनीतिक दिग्गजों और सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर अपने पिता के प्रति प्यार जाहिर किया. इस मौके पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (former cm vasundhara raje) ने भी पिता के साथ की बचपन की तस्वीर शेयर की. तस्वीर में उनकी उम्र करीब 5 साल लग रही है. वसुंधरा राजे ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "स्मृतियां… फादर्स डे."

यह भी पढ़ें...

वसुंधरा राजे की इस तस्वीर पर कई यूजर्स ने कमेंट किया. @Beniwaljat19 नामक यूजर ने लिखा, "इतनी ह्रदयस्पर्शी और सुंदर तस्वीर वसुंधरा राजे जी! श्री जीवाजी राव सिंधिया की विरासत और उनके द्वारा आपके अंदर डाले गए मूल्य वास्तव में प्रेरणादायक हैं.  पिता दिवस की शुभकामना.” 

 

 

ग्वालियर के शासक थे राजे के पिता

वसुंधरा राजे के पिता महाराजा जीवाजी राव सिंधिया ग्‍वालियर रियासत के महाराजा थे. आजादी से पहले ग्वालियर देश की सबसे भव्‍य रियासतों में शुमार थी. वहीं वसुंधरा राजे की माता का नाम राजमाता विजयाराजे सिंधिया था. वह आजादी के बाद काफी प्रभावशाली नेता के रूप में उभरी थीं. विजयाराजे को उनकी सादगी और गरीब जनता के प्रति समर्पण के चलते आज भी याद किया जाता है.

गुना से 8 बार सांसद चुनी गई थीं विजयाराजे सिंधिया 

विजयाराजे सिंधिया अपने 40 साल के राजनीतिक करियर में कुल 8 बार मध्‍यप्रदेश के गुना से सांसद चुनी गई थीं जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. राजमाता सिंधिया ने जनसंघ और बीजेपी के कई दिग्‍गज अटल बिहारी बाजपेई और लालकृष्‍ण आडवाणी जैसे नेताओं के साथ काम किया था.

    follow google newsfollow whatsapp