Rajasthan: क्या पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर के दान पत्र में डाले थे 21 रुपए, सामने आई हकीकत, देखें वीडियो

Himanshu Sharma

28 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 29 2023 2:34 AM)

Fact Check: राजस्थान में बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से जुड़ा हुआ एक मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. जिसमें राजस्थान के एक मंदिर प्रशासन व कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया है कि राजस्थान दौरे के दौरान मंदिर में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने दान पत्र में महज 21 रुपए […]

Fact Check: क्या पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर के दान पत्र में डाले थे 21 रुपए, सामने आई हकीकत, देखें वीडियो

Fact Check: क्या पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर के दान पत्र में डाले थे 21 रुपए, सामने आई हकीकत, देखें वीडियो

follow google news

Fact Check: राजस्थान में बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से जुड़ा हुआ एक मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. जिसमें राजस्थान के एक मंदिर प्रशासन व कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया है कि राजस्थान दौरे के दौरान मंदिर में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने दान पत्र में महज 21 रुपए डाले थे. कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोल रही है. लेकिन इन सब के बीच प्रधानमंत्री की कुछ फोटो ने कांग्रेस और मंदिर प्रशासन के दावे को झूठा साबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

28 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के भीलवाड़ा में गए थे. वहां देवनारायण भगवान के मंदिर में पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान के दर्शन के बाद दान पत्र में दान किया था. 9 महीने बाद मंदिर के पुजारी ने दान पत्र खोला. जिसमें एक सफेद रंग का लिफाफा निकला. इस लिफाफा में 21 रुपए थे. इसमें 20 रुपए का नोट दिखाया गया. जबकि साथ में एक सिक्का था.

पुजारी ने किया था दावा

पुजारी ने कहा कि यह वो लिफाफा है. जो पीएम मोदी ने इस दान पत्र में डाला है. पुजारी के इस दावे के बाद कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री पर हमला बोलते नजर आई. तो कांग्रेस प्रवक्ता धीरज गुर्जर ने एक वीडियो ट्वीट करके आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने गुर्जर समाज को सपना दिखाकर उनका छलने का काम किया. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों ने कांग्रेस और पुजारी के सभी दावों को झूठा साबित कर दिया है.

अब पीएम मोदी की सामने आई वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दानपात्र में दान करते हुए पीएमओ ने वीडियो जारी किया है. इन तस्वीरों से साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने दाहिने हाथ में कुछ नोट दान पत्र में डाल रहे हैं. दाहिने हाथ से उन नोटों को सीधे हाथ में लिया व दान पत्र में डाल दिया. नोट डालने के बाद उन्होंने तीन बार नोट अंदर दान पत्र में डालने के लिए दान पत्र में थपकी मारी. उसी दौरान वहां पुजारी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे.

पीएम ने नहीं डाले थे 21 रुपए

प्रधानमंत्री के हाथ में नोटों को देखकर यह साफ है कि उनके हाथ में 20 का नोट नहीं था. उनके हाथ में ज्यादा नोट थे. क्योंकि 20 का नोट रंग व दिखने में अलग रहता है. जिसको आसानी से पहचाना जा सकता है. प्रधानमंत्री की इन फोटो ने साफ कर दिया है कि दान पत्र में नरेंद्र मोदी ने 21 रुपए नहीं डाले थे. ऐसे में पुजारी व कांग्रेस का झूठ सामने आ चुका है. तो वही सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को लेकर लगातार हलचल हो रही है. कुछ लोग प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में तो कुछ विपक्ष में बोलते हुए नजर आ रहे हैं.

सामने आया यह वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp