गहलोत की एक और योजना पर मंडराने लगे संकट के बादल? 22 जनवरी को दीया कुमारी देंगी जवाब

राजस्थान तक

• 08:30 AM • 17 Jan 2024

Rajasthan Old Pension Scheme: राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनते ही ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर एक बार फिर शंका के बादल मंडराने लगे हैं.

गहलोत की एक और योजना पर मंडराने लगे संकट के बादल? 22 जनवरी को दीया कुमारी देंगी जवाब

गहलोत की एक और योजना पर मंडराने लगे संकट के बादल? 22 जनवरी को दीया कुमारी देंगी जवाब

follow google news

Rajasthan Old Pension Scheme: राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही अशोक गहलोत सरकार की एक और योजना पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. अब कांग्रेस पार्टी विधानसभा में भजनलाल सरकार को ओल्ड पेंशन स्कीम (old pension scheme) पर घेरने वाली है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (govind singh dotasara) और विधायक इंदिरा मीना ने वित्त विभाग से पूछा है कि क्या बीजेपी सरकार पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर नई पेंशन स्कीम लाना चाहती है?

यह भी पढ़ें...

बता दें कि राजस्थान की अशोक गहलोत ने राज्यकर्मियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू की थी. लेकिन नई सरकार बनने के बाद इस योजना पर सवाल उठ रहे हैं कि यह लागू रहेगी या नहीं. क्योंकि बीजेपी ने कभी भी ओल्ड पेंशन स्कीम का समर्थन नहीं किया. बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी से अलग स्टैंड रखती है. ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि भजनलाल सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को बंद कर सकती है.

22 जनवरी को दीया कुमारी बताएंगी OPS बंद होगी या नहीं?

राजस्थान विधानसभा का सत्र 19 जनवरी से शुरू हो रहा है. गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस विधायक इंदिरा मीणा ने विधानसभा में 22 जनवरी के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सवाल लगाया है. इस सवाल का जवाब वित्त मंत्री दीया कुमारी सदन में देंगी. दीया कुमारी के रुख से ही इस बात का पता लग पाएगा कि राजस्थान के राज्य कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ भविष्य में मिलेगा या नहीं?

    follow google newsfollow whatsapp